छत्तीसगढ़

एशिया कप 2023 में विराट कोहली से हिसाब चुकता करने को तैयार पाक का बॉलर, रफ्तार से बरपा रहा क्रिकेट में कहर

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के धरती पर खेला गया टी-20 वर्ल्ड कप 2022 तो याद ही होगा आपको। इसी मेगा इवेंट में मेलबर्न के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी। टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए पड़ोसी मुल्क को 4 विकेट से हार का स्वाद चखाया था। विराट कोहली उस यादगार जीत के सूत्रधार रहे थे और अकेले पूरी पाकिस्तान टीम पर भारी पड़े थे।

रोमांच से भरपूर इस मुकाबले में विराट ने 19वें ओवर में एक गेंदबाज के खिलाफ दो ऐसे सिक्स जमाए थे, जिसको देखकर आज भी भारतीय फैन्स रोमांचित हो उठते हैं। उस बॉलर का नाम था हैरिस रऊफ। विराट के बल्ले से निकले उन दो छक्कों ने रऊफ को झकझोर कर रख दिया था। हालांकि, पाकिस्तान का यह बॉलर अब किंग कोहली से एशिया कप 2023 में हिसाब चुकता करने को तैयार है।

धांसू फॉर्म में हैरिस रऊफ

हैरिस रऊफ अपनी रफ्तार के दम पर इन दिनों वर्ल्ड क्रिकेट में कहर बरपा रहे हैं। रऊफ के आगे बड़े से बड़ा बल्लेबाज पानी मांगता हुआ नजर आ रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ हाल ही में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में रऊफ ने महज 18 रन देकर पांच विकेट झटके। पाकिस्तान के फास्ट बॉलर के हाथ से छूटती हर गेंद आग के गोले की तरफ नजर आ रही थी, जिसका जवाब अफगानिस्तान के किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं था।

वनडे में घातक रऊफ के आंकड़े

हैरिस रऊफ के लिए 50 ओवर का फॉर्मेट साल 2023 में यादगार रहा है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने इस साल अब तक कुल मिलाकर 8 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उनकी झोली में 15 विकेट आए हैं। रऊफ ने करियर में पहली बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी इसी साल करके दिखाया है। उनका इकॉनमी भी 5.67 का रहा है।