छत्तीसगढ़

Asia Cup 2023: भारत के लिए बड़ी उलझन, ईशान और शुभमन में से कौन बनेगा रोहित का पार्टनर

नईदिल्ली : एशिया कप 2023 के लिए घोषित हुई 17 सदस्यीय भारतीय टीम में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी देखने को मिली है. वहीं टीम में ईशान किशन को भी शामिल किया गया है. टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ मुकाबलों में लोकेश राहुल फिट ना होने की वजह से खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. ऐसे में ईशान किशन को प्लेइंग 11 में मौका मिलना तय है और पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को होने वाले पहले मुकाबले में भी खेलते हुए दिखाई देंगे.

अब भारतीय टीम के लिए एक नई समस्या जो खड़ी हो गई है वह यह कि ईशान और गिल में से किसे ओपनिंग में कप्तान रोहित शर्मा के साथ मौका दिया जाए. बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शुरू हुए एशिया कप की तैयारी के लिए कैंप में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा इस सवाल का जवाब ढूंढने की जरूर कोशिश करेंगे.

शुभमन गिल का रोहित के साथ पारी की शुरुआत करना लगभग तय माना जा रहा है. अभी तक गिल ने वनडे फॉर्मेट में 23 पारियों में बतौर ओपनर खेला है और इसमें उन्होंने 1258 रन 66.21 के औसत से बनाए हैं. गिल के बल्ले से 3 शतकीय और 6 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है. ईशान किशन से तुलना करने पर दिल तकनीकी तौर पर काफी सक्षम दिखाई देते हैं. इस साल गिल का वनडे में औसत 68.18 का देखने को मिला है.

ईशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में किया प्रभावित

वेस्टइंडीज के दौरे पर खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में ईशान किशन को बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेलने का मौका मिला. किशन ने इस मौके का पूरी तरह से लाभ उठाते हुए 61.33 के औसत से कुल 184 रन बना दिए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतकीय पारियां भी देखने को मिली. 25 साल के किशन ने अब तक वनडे फॉर्मेट में 17 मैचों में 46.27 के औसत से 694 रन बना चुके हैं. इसमें 1 शतक और 6 अर्धशतकीय पारियां शामिल है. ईशान का वनडे में सर्वाधिक स्कोर 210 रनों का है.