छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने चुनी भारतीय टीम, नंबर-1 स्पिनर और धाकड़ बल्‍लेबाज को किया बाहर

नई दिल्ली । एशिया कप 2023 में अब मजह गिनती के ही दिन बचे हैं। भारतीय टीम बैंगलोर में फिटनेस टेस्ट कैंप में हिस्सा लिया है। 2 सितंबर को भारत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा। इसके बाद भारत वर्ल्ड कप की तैयारी में लग जाएगी। ऐसे में भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता श्रीकांत ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

पूर्व क्रिकेटर श्रीकांत ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम में 6 बल्लेबाजों को अपनी टीम में चुना है। श्रीकांत ने रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, केएल राहुल और सूर्यकुमार के नाम की घोषणा की है। हैरानी की बात है कि श्रीकांत ने चोट से वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में नहीं चुना है। श्रेयस अय्यर को एशिया कप के लिए चुना गया है।

के. श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम का एलान किया। हैरानी की बात यह है कि पूर्व भारतीय ओपनर श्रीकांत ने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह नहीं दी। श्रीकांत ने चार गेंदबाजों को चुना है। इसमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया है। श्रीकांत ने मोहम्मद सिराज को भी टीम में जगह दी है।

वहीं, टीम में तीन ऑलराउंडर को शामिल किया है। इनमें रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल को चुना है। स्पिनर की बात करें तो “कुलचा” की जोड़ी को बैक किया है। उन्होंने टीम में युजवेंद्र चहल और भारतीय के चाइनामैन कुलदीप यादव को जगह दी है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए श्रीकांत द्वारा चुनी गई टीमः-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराह, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव