छत्तीसगढ़

विश्व कप में टीम इंडिया के लिए शतक जड़ेंगे रोहित शर्मा, पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

नईदिल्ली : भारतीय टीम एशिया कप 2023 की तैयारी में जुटी है. इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेली जानी हैं. वहीं 5 अक्टूबर से विश्व कप का आयोजन होगा. भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा को लेकर प्रतिक्रिया दी है. आकाश चोपड़ा को उम्मीद है रोहित विश्व कप में शतक लगाएंगे.

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक आकाश चोपड़ा ने कहा, ”जब हम टॉप तीन टीमों को देखते हैं तो लगता है कि हमसे बेहतर कौन है? सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा – इस तरह की फीलिंग की वजह शुभमन गिल, रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं. रोहित ने 9800 से ज्यादा रन बनाए हैं. वे 30 शतक लगा चुके हैं. इसलिए आप अंदाजा लगा सकता हैं कि रोहित बड़ी पारी खेल सकते हैं.”

उन्होंने विश्व कप का जिक्र करते हुए कहा, ”अगर रोहित 9 मैच खेलते हैं तो वे 2 शतक और एक इससे भी बड़ी पारी उम्मीद करता हूं. उनका औसत 49 के करीब है और स्ट्राइक रेट 90 के करीब है.” उन्होंने शुभमन का जिक्र करते हुए कहा, ”रोहित और शुभमन एक-दूसरे के पूरक हैं. शुभमन भी रोहित की तरह ही हैं. उनका 27 मैचों में 62 के करीब औसत है.” 

बता दें कि शुभमन ने भारत के लिए अभी तक 27 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान 1437 रन बनाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. शुभमन ने वनडे फॉर्मेट में बतौर ओपनर 23 मैच खेले हैं. इस दौरान 1258 रन बनाए हैं. उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. शुभमन नंबर 3 पर भी बैटिंग कर चुके हैं. उन्होंने इस पोजीशन पर 4 मैच खेले हैं. इसमें 179 रन बनाए हैं. एक शतक भी लगा चुके हैं. शुभमन का बतौर ओपनर रोहित के साथ अच्छा रिकॉर्ड रहा है.