छत्तीसगढ़

एशिया कप 2023: एशिया कप से पहले टीम इंडिया ने राहुल के लिए बनाया चक्रव्यूह, तोड़ना नहीं होगा आसान

नईदिल्ली : भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के लिए तैयारी शुरू कर दी है. टीम इंडिया ने इसके लिए स्पेशल कैम्प लगाया है. इसमें चोट के बाद मैदान पर वापसी कर रहे खिलाड़ियों का खास ध्यान रखा जाएगा. केएल राहुल भी इस लिस्ट में शामिल हैं. राहुल और बाकी खिलाड़ियों की लिए भारत ने खास ट्रेनिंग प्लान बनाया है. टीम इंडिया के बल्लेबाजों की तैयारी के लिए 15 बेहतरीन गेंदबाजों को कैम्प में शामिल किया गया है.

राहुल के लिए ट्रेनिंग कैम्प एक चक्रव्यूह की तरह ही है. उनकी तैयारी कई बेहतरीन गेंदबाजों के साथ होगी. राहुल फिलहाल फिट हो गए हैं. लेकिन टीम मैनेजमेंट उनकी फिटनेस को लेकर अभी भी चिंतित है. राहुल को तैयार करने के लिए कई गेंदबाजों की मदद ली जा रही है. एशिया कप के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया गया है. इनके अलावा नेट्स बॉलर के तौर पर तुषार देशपांडे को बुलाया गया है. वे भी बल्लेबाजों की तैयारी में मदद करेंगे.

राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. उनके साथ-साथ ईशान किशन को भी टीम में रखा गया है. ईशान और राहुल बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग का भी अभ्यास कर रहे हैं. भारतीय टीम ईशान को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. राहुल और ईशान को अगर प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो ये मिडिल ऑर्डर में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

अगर राहुल शुरुआती मैच में नहीं खेले तो ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. ईशान के पास इंटरनेशनल मैचों में खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है. लेकिन वे वनडे में अपनी योग्यता को साबित कर चुके हैं. लिहाजा संभव है कि वे पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हों.