छत्तीसगढ़

सीमा हैदर पर फिल्म बनाने को लेकर अमित जानी को मिलीं धमकियां, हाईकोर्ट में दायर की रिट याचिका

नईदिल्ली : पाकिस्तान की सीमा हैदर नेपाल के रास्ते से हिंदुस्तान आने के बाद से ही लगातार सुर्खियां बटोर रही हैं, जिसके बाद फिल्म निर्माता अमित जानी ने सीमा हैदर और सचिन मीणा की प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने का ऐलान किया था। फिल्म और इसके शीर्षक को लेकर विवाद खड़ा हो चुका है। सीमा पर बनने वाले फिल्म का नाम ‘कराची टू नोएडा’ है। भरत सिंह के जरिए निर्देशित यह फिल्म जानी फायरफॉक्स फिल्म प्रोडक्शन के जरिए संचालित है। फिल्म को लेकर अमित जानी को कई धमकियां मिलीं, जिसके बाद अब उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक रिट याचिका दायर की है।

अपनी रिट याचिका में अमित जानी ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना पर उन्हें कई बार धमकी देने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि मनसे उन पर हमला करने की धमकी दे रही है, क्योंकि वह उत्तर भारतीय हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह मनसे के समान विचारधारा साझा करते हैं और फिल्म राष्ट्रवाद और देशभक्ति की भावना से बनाई गई है।

अमित ने अपनी याचिका में कहा कि वह मनसे से मिल रही हत्या और हमलों की धमकियों के बीच 27 अगस्त को मुंबई पहुंच रहे हैं। फिल्म निर्माता ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुंबई पुलिस को भी पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी। अमित जानी ने बताया था कि उन्होंने शांति बनाए रखने के लिए महाराष्ट्र सरकार और पुलिस से सुरक्षा और अन्य आवश्यक कार्रवाई की मांग की। अगस्त में अमित जानी ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म ‘कराची टू नोएडा’ की पुष्टि की थी और आरोप लगाया था कि तब से उन्हें धमकियां मिल रही हैं।

रिट याचिका में अमित जानी ने कहा कि मनसे कम मानना है कि हम भारत या हिंदू विरोधी फिल्म बना रहे हैं, लेकिन यह सच नहीं है, हम एक राष्ट्रवादी और देशभक्ति की भावना पर आधारित फिल्म बना रहे हैं। बताया गया है कि ‘कराची टू नोएडा’ सीमा हैदर की असल जिंदगी पर आधारित फिल्म है, जिसमें यह दिखाया जाएगा कि ऑनलाइन गेम ‘पबजी’ खेलते-खेलते वह कैसे पाकिस्तान के कराची से सचिन के प्यार में नोएडा पहुंच गईं।

हाल ही में ‘कराची टू नोएडा’ के निर्माताओं ने फिल्म का थीम सॉन्ग ‘चल पड़े हैं हम’ जारी किया था। बता दें कि सीमा ने अपने प्यार उत्तर प्रदेश के नोएडा के निवासी सचिन मीणा से मिलने के लिए सीमाएं पार कर दीं। सीमा पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली हैं और अपने चार बच्चों के साथ नेपाल सीमा के रास्ते बस में अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थीं। चार जुलाई को सचिन, सीमा और सचिन के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद आठ जुलाई को उन्हें जमानत मिल गई। उन्होंने सचिन से शादी की और ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहती हैं। हालांकि, जांच एजेंसी कार्रवाई कर रही है और सीमा को एजेंसी से क्लीन चिट मिलने का इंतजार है, जिसके बाद वह ‘कराची टू नोएडा’ और ‘ए टेलर मर्डर स्टोरी’ फिल्म की शूटिंग शुरू कर पाएंगी।