छत्तीसगढ़

कल इतिहास रचने उतरेंगे नीरज चोपड़ा, जानें कब-कहां देख सकेंगे गोल्डन ब्वॉय का मैच

नईदिल्ली : भारत के स्टार भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के करीब हैं। वह रविवार (27 अगस्त) को फाइनल में उतरेंगे। नीरज की नजर पहली बार इस टूर्नामेंट में स्वर्ण जीतने पर होगी। ओलंपिक, एशियाई खेल, राष्ट्रमंडल खेल और डायमंड लीग में चैंपियन बनने वाला यह खिलाड़ी अब तक सिर्फ विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप ही स्वर्ण नहीं जीत पाया है। नीरज रविवार को अपनी झोली में स्वर्ण डालने उतरेंगे।

टोक्यो ओलंपिक विजेता नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को एक ही थ्रो में न सिर्फ पेरिस ओलंपिक का टिकट हासिल कर लिया बल्कि विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में भी प्रवेश कर लिया। सिर्फ नीरज ही नहीं देर से वीजा मिलने के चलते अंतिम क्षणों में बुडापेस्ट पहुंचने वाले किशोर जेना और डीपी मनु ने भी भाला फेंक के फाइनल में जगह बना ली। यह पहली बार है जब विश्व एथलेटिक्स की किसी एक इवेंट में तीन भारतीय एक साथ फाइनल में पहुंचे हैं। नीरज ने अपनी पहली ही थ्रो में 88.77 मीटर भाला फेंका। यह सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

एक और स्वर्ण पदक के लिए तैयार हैं नीरज

सालटूर्नामेंटपदक
2016जूनियर विश्व चैंपियनशिपस्वर्ण
2016दक्षिण एशियाई खेलस्वर्ण
2018एशियाई खेलस्वर्ण
2018राष्ट्रमंडल खेलस्वर्ण
2020टोक्यो ओलंपिकस्वर्ण
2022डायमंड लीगस्वर्ण

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भालाफेंक (जेवलिन थ्रो) का फाइनल भारतीय समयानुसार रात 11:45 बजे से शुरू होगा।विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भालाफेंक (जेवलिन थ्रो) का फाइनल हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट के नेशनल एथलेटिक्स सेंटर में आयोजित होगा।विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भालाफेंक (जेवलिन थ्रो) का फाइनल मुकाबला 27 अगस्त (रविवार) को होगा।