छत्तीसगढ़

स्कूल की फीस नहीं भरी तो फर्श पर बैठकर एग्जाम देने के लिए किया मजबूर, हैरान करने वाला मामला

तिरुवनंतपुरम : केरल के तिरुवनंतपुरम में एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र के माता-पिता ने आरोप लगाया कि प्रिंसिपल ने उनके बेटे को फर्श पर बैठने और परीक्षा देने के लिए मजबूर किया, क्योंकि उसकी स्कूल फीस बकाया थी.

केरल के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने शनिवार को शिक्षा निदेशक (DGE) को कथित घटना की जांच करने का निर्देश दिया और साथ ही डीजीई को जांच के आधार पर रिपोर्ट देने को कहा गया है.

क्या है परिवार का आरोप? 

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, परिवार ने बताया कि तिरुवनंतपुरम के विद्याधिराज विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 7 वीं कक्षा का छात्र गुरुवार को विज्ञान की परीक्षा दे रहा था. उसी दौरान स्कूल के प्रिंसिपल कथित तौर पर क्लास में आए और उन्होंने उन छात्रों को खड़े होने के लिए इशारा किया, जिन्होंने अभी तक फीस जमा नहीं की थी. स्कूल की फीस न भरने पर प्रिंसिपल ने छात्रों को फर्श पर बैठने को कहा. रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है.

छात्र ने किया स्कूल जाने से इनकार

रिपोर्ट के मुताबिक, कक्षा में दोस्तों के सामने अपमानित महसूस करने के कारण छात्र अगले दिन परीक्षा देने के लिए स्कूल जाना नहीं चाहता था. छात्र के पिता ने यह भी आरोप लगाया कि उत्पीड़न की घटना के संबंध में पूछताछ के दौरान प्रिंसिपल ने उन्हें भी अपमानित किया था.