छत्तीसगढ़

बिलासपुर : कोरोना कॉल से बंद थी ट्रेन, अब मिला स्टॉपेज, कोरबा-रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस का बिल्हा रेलवे स्टेशन में स्टॉपेज, कल से मिलेगी सुविधा

बिलासपुर : रेलवे ने यात्रियों को राहत देते हुए अब कोरबा से रायपुर के बीच चलने वाली हसदेव एक्सप्रेस का बिल्हा स्टेशन में स्टॉपेज देने का आदेश दिया है। इससे बिल्हा सहित आसपास के लोगों को सफर रायपुर और दूसरे स्टेशन जाने की सुविधा मिलेगी। बता दें रेलवे ने कोरोना कॉल के बाद से हसदेव एक्सप्रेस के स्टॉपेज को बिल्हा में बंद कर दिया था।

रेलवे प्रशासन ने दावा किया है कि यात्रियों की मांग व उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे लगातार काम कर रहा है। इसके साथ ही यात्री सुविधा बेहतर बनाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर व डवलपमेंट का काम भी चल रहा है। यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने एक ट्रेन का अस्थाई प्रायोगिक ठहराव दिया जा रहा है। इसके तहत 18252/18251 कोरबा-रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस को बिल्हा स्टेशन में में ठहराव की सुविधा दी जा रही है।

छह महीने के लिए दिया स्टॉपेज
रेलवे की ओर से कहा गया है कि बिल्हा स्टेशन में हसदेव एक्सप्रेस का 29 अगस्त से अस्थाई और प्रायोगिक ठहराव की सुविधा दी जा रही है। जिसका छह माह तक प्रयोग के तौर पर परिचालन होगा। कहा जा रहा है कि इस दौरान यात्री नहीं मिलने की स्थिति में छह माह बाद सुविधा फिर से बंद कर दी जाएगी। नियमित यात्री मिलने की स्थिति में सुविधा को यथावत रखा जाएगा।

कल से यात्रियों को मिलेगी सुविधा
29 अगस्त को कोरबा से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18252 कोरबा-रायपुर हसदेव एक्सप्रेस 8.51 बजे बिल्हा रेलवे पहुंचेगी और 8.53 बजे रवाना होगी। इसी तरह 29 अगस्त को रायपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18251 रायपुर-कोरबा हसदेव एक्सप्रेस 19.23 बजे बिल्हा स्टेशन पहुंचेगी और 9.25 बजे रवाना होगी।