छत्तीसगढ़

गजब! सिर्फ 11 महीने के बच्चे ने घूम लिए 23 देश, पैदा होते ही बन गया था टूरिस्ट

नईदिल्ली : दुनिया में घूमने-फिरने के शौकीन लोगों की कमी नहीं है. ऐसे कई लोग हैं, जिनके ऊपर दुनिया घूमने का जुनून सवार होता है और उसके लिए वो कुछ भी कर गुजरते हैं. यहां तक कि अपनी जमीन-जायदाद और घर तक बेच देते हैं और वर्ल्ड टूर पर निकल जाते हैं. ऐसे ही एक कपल की कहानी इस समय चर्चा में है, जिन्होंने घूमने के लिए अपना सबकुछ बेच दिया, लेकिन इसमें सबसे दिलचस्प बात ये है कि उनका एक बच्चा भी था, जो अभी बहुत छोटा था और उसे भी लेकर वो घूमने निकल पड़े. अब उसी बच्चे के नाम एक अलग ही रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.

दरअसल, ये बच्चा अब दुनिया के सबसे छोटे टूरिस्ट के तौर पर मशहूर हो गया है. उसकी उम्र अभी महज 11 महीने है, लेकिन इसी उम्र में उसने 2-4 नहीं बल्कि 23 देश घूम लिए हैं और घूमने का ये सिलसिला अभी भी जारी है. रिपोर्ट के मुताबिक, जब वह महज 6 हफ्ते का था, तभी से वह अपने पैरेंट्स के साथ वर्ल्ड टूर पर निकल गया था. जिस उम्र में बच्चों को घर से ज्यादा निकाला भी नहीं जाता, उस उम्र में बच्चे ने इतने सारे देश घूम लिए, ये बेहद ही हैरानी की बात है.

6 हफ्ते की उम्र से कर रहा है टूर

बच्चे के पैरेंट्स का नाम बेक्स लुईस और विल मोंटगोमरी है, जबकि बच्चे का नाम एटलस है. वो ब्रिटेन के रहने वाले हैं. लुईस ने बताया कि जब एटलस सिर्फ 6 हफ्ते का था, तभी वो यात्रा के लिए निकल गए थे. उसने अपनी मजेदार यात्रा की कहानी बताते हुए कहा कि जब वो नॉर्वे की यात्रा पर थे, तब एटलस के दांत निकलने शुरू हुए थे, जबकि उसके खाना खाने की शुरुआत फ्रांस में हुई थी.

घूम चुका है इतना देश

कपल के मुताबिक, उन्होंने स्विट्जरलैंड से लेकर इटली, क्रोएशिया, ऑस्ट्रिया, सैन मैरिनो, नॉर्वे और डेनमार्क आदि शामिल हैं. मजेदार बात ये है कि वो अपनी यात्रा एक वैन से कर रहे हैं. उसी में उन्होने एक बाथरूम बनवा लिया है, सामान रखने के लिए अलमारी है और यहां तक कि डिनर टेबल भी है, जहां बैठकर सभी खाना खाते हैं.