छत्तीसगढ़

जांजगीर : रेलवे में टीटी बनाने के नाम पर 36 लाख की ठगी, बंगाल में ट्रेनिंग भी हुई, चारों आरोपी दबोचे

जांजगीर-चांपा : जांजगीर चांपा जिले के चांपा थाना क्षेत्र के ग्राम बालपुर के रहने वाले रमेश कुमार मन्नेवार, रूपेश कुमार और महुदा निवास अजीत कुमार साहू से रेलवे में टीटी की नौकरी लगाने के नाम पर कुल 36 लाख रुपये की ठगी के मामले में 3 पुरुष और एक महिला समेत चार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चारों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, रमेश कुमार ने बताया कि आरोपी विधान बैरागी पुरुषोत्तम पटेल भजन पटेल से बालपुर में मुलाकात हुई थी। जिसमें नवंबर 2021 में तीनों व्यक्तियों ने कहा था कि रेलवे में नौकरी लगा सकते हैं। हमारी अधिकारियों से अच्छी पकड़ है। जिनके झांसे में आकर अपना और अपने भाई रूपेश कुमार के लिए 22 लाख रुपये और अजीत साहू से 14 लाख रुपये नौकरी लगाने के नाम पर दे दिए।

जिसके कुछ दिन बाद ट्रेनिंग के लिए पश्चिम बंगाल ले गए 1 सालों तक ट्रेनिंग कराई। जिसके बाद सिलेक्शन नहीं हुआ। कह कर भेज दिया। फिर लगा कि हमारे साथ फर्जीवाड़ा हुआ है। जिसके बाद पैसे की मांग करने लगे। पैसे को आज कल कहते हुए करीबन डेढ़ सालों से घूमते रहे। जिसके बाद 25 अगस्त को चांपा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 

जिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी विधान बैरागी 30 वर्ष, पुरुषोत्तम पटेल 24 वर्ष और भजन पटेल 25 वर्ष निवासी लछनपुर महिला आरोपी वर्षा रानी शर्मा उम्र 29 साल निवासी श्याम रेजीडेसी उसलापुर बिलासपुर को पकड़ कर पूछताछ की गई। इस दौरान ठगी करना बताया गया। आरोपियों से 5 नग मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। सभी आरोपियों पर धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी 34 आईपीसी की धारा के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। वहीं प्रकरण का एक आरोपी फरार है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।