छत्तीसगढ़

एशिया कप 2023: कोई गारंटी तो है नहीं, केएल राहुल की फिटनेस पर मचा बवाल, मोहम्‍मद कैफ ने दे डाली बड़ी नसीहत

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम बुधवार को एशिया कप 2023 में हिस्‍सा लेने के लिए श्रीलंका रवाना होगी। रोह‍ित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम एशिया कप के जरिये वनडे वर्ल्‍ड कप की अपनी तैयारी को पुख्‍ता करना चाहेगी।

हालांकि, चोटिल खिलाड़‍ियों से जूझ रही भारतीय टीम की सिरदर्दी बढ़ गई है। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज केएल राहुल एशिया कप के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए उपलब्‍ध नहीं होंगे। केएल राहुल दर्द से जूझ रहे हैं। भारतीय टीम को अपने ये दो मुकाबले क्रमश: चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान और नेपाल के खिलाफ खेलने हैं।

मोहम्‍मद कैफ ने एशिया कप के आधिकारिक प्रसारणकर्ता से बातचीत में कहा कि कोई गारंटी नहीं कि केएल राहुल टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण तक फिट हो जाएंगे।इसका मतलब है कि केएल राहुल की चोट शायद बढ़ गई है। अगर वो अब अनफिट हैं तो कोई गारंटी नहीं कि पहले दो मैचों के बाद ठीक हो जाएंगे। यह खबर भारतीय फैंस के लिए अच्‍छी नहीं है क्‍योंकि राहुल वनडे में नंबर-5 पर अच्‍छा खेलते हैं। उनके आंकड़ें शानदार हैं।

केएल राहुल जानते हैं कि कब रनगति को बढ़ाना है। वो बड़े शॉट खेलने की क्षमता रखते हैं। उन्‍हें पता है कि पारी को कैसे संवारना है। आपको विकल्‍प नहीं मिलेगा भले ही आप इशान किशन को मौका दो। विकेटकीपिंग के अलावा केएल राहुल आपको फिनिशिंग टच भी देते हैं।

इस दौरान मोहम्‍मद कैफ ने शुभमन गिल के बारे में भी अपनी राय व्‍यक्‍त की। कैफ ने कहा कि कैंडी की पिच भारतीय ओपनर शुभमन गिल को रास आएगी क्‍योंकि वहां गति और उछाल मौजूद है। गिल का वेस्‍टइंडीज दौरे पर प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा था। उन्‍होंने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में केवल 102 रन बनाए थे।शुभमन गिल के फॉर्म में थोड़ी गिरावट आई है। वो वेस्‍टइंडीज दौरे पर उम्‍मीद के मुताबिक बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके। मगर मुझे लगता है कि कैंडी की पिच उन्‍हें रास आएगी। उन्‍हें गति और उछाल पसंद है। गेंद थोड़ा घूमेगी तो टॉप-3 के लिए हमेशा चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।

भारतीय टीम एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ पल्‍लेकले में खेलेगी। फिर इसी मैदान पर 4 सितंबर को रोहित सेना की भिड़ंत नेपाल से होगी।