छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : मां की रॉड से पीट-पीटकर हत्या, फरार आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, जमीन नहीं बेचने देने से आरोपी अपनी मां से रखता था रंजिश

सूरजपुर : सूरजपुर जिले के ग्राम पकनी में मां की हत्या करने वाले आरोपी बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जमीन नहीं बेचने देने से नाराज बेटे ने मां की बेरहमी से हत्या कर दी थी। आरोपी बेटे ने रॉड से मां के सिर और शरीर के दूसरे हिस्सों पर जानलेवा वार किया, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गई थी। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मामला चेंद्रा चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पकनी का रहने वाला छत्रपाल गिरी अपने हिस्से की जमीन बेचना चाहता था, लेकिन उसकी मां भगमनिया बाई ऐसा करने से मना करती थी। वहीं छोटा बेटा राजपाल गिरी अपने हिस्से की कुछ जमीन बेच चुका था। छत्रपाल अपनी मां से इसी बात को लेकर रंजिश रखने लगा।

1 अगस्त की रात इसी बात पर उसकी अपनी मां से जमकर लड़ाई हुई। इसके बाद उसने अपनी मां के साथ गालीगलौज करते हुए रॉड से उसके सिर और शरीर के अन्य हिस्सों पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में भगमनिया बाई गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजन पहले उसे भैयाथान अस्पताल ले गए। यहां से उसे सूरजपुर और फिर अंबिकापुर रेफर कर दिया गया। अंबिकापुर में भी हालत नहीं सुधरने पर उसे रायपुर के डीकेएस अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां इलाज के दौरान 17 अगस्त को उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने आरोपी बेटे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। फरार आरोपी की तलाश की जा रही थी। मंगलवार 29 अगस्त को चेंद्रा थाना पुलिस ने आरोपी बेटे छत्रपाल गिरी उर्फ बाऊ (41) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पुलिस से बताया कि उसका छोटा भाई तो अपने हिस्से की कुछ जमीन को बेच चुका था, लेकिन उसकी मां उसे उसके हिस्से में आई जमीन को बेचने नहीं दे रही थी, इसलिए उसने अपनी मां की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।