छत्तीसगढ़

कोरबा : युवक ने फांसी लगाकर दी जान, सालभर पहले हुई थी लव मैरिज, पत्नी ने कहा- सबकुछ अच्छा था, पति ने आत्महत्या क्यों की, पता नहीं

कोरबा : कोरबा जिले में गुरुवार को युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घर के कमरे में उसकी लाश फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिली। युवक ने सालभर पहले ही लव मैरिज की थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, गेवरा बस्ती में रहने वाले संतोष श्रीवास (25) ने सरिता नाम की युवती से एक साल पहले प्रेम विवाह किया था। उनके इंटरकास्ट मैरिज से दोनों के घरवाले नाराज थे। इसके बाद से संतोष अपनी पत्नी सरिता के साथ माता-पिता से अलग किराए का मकान लेकर रह रहा था। युवक निजी कंपनी में काम करता था।

गुरुवार सुबह पत्नी सरिता घर का काम कर रही थी। किसी काम से वो अंदर कमरे में गई, तो पति को फांसी पर लटका हुआ देखा। पत्नी ने तुरंत फांसी के फंदे को काटकर पति को नीचे उतारा। उस वक्त उसकी सांसें चल रही थीं। पत्नी तुरंत उसे लेकर हरदी बाजार शासकीय अस्पताल पहुंची, वहां डॉक्टर ने उसकी गंभीर हालत को देखकर उसे निजी अस्पताल रेफर कर दिया। जब पत्नी निजी अस्पताल पहुंची, तो वहां से भी उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इसके बाद पति को लेकर महिला जिला अस्पताल पहुंची, जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। पूछताछ में पत्नी सरिता ने बताया कि उनका वैवाहिक जीवन सुखमय चल रहा था, पति ने आत्महत्या क्यों की, इस बात का उसे भी कोई अंदाजा नहीं है।

जिला अस्पताल चौकी प्रभारी रविंद्र कुमार जनार्दन ने बताया कि जिला मेडिकल कॉलेज से मिले मेमो के आधार पर शव का पंचनामा कर मृतक के परिजनों का बयान दर्ज किया गया है।पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए कुसमुंडा थाना पुलिस को फाइल भेजी जाएगी।