छत्तीसगढ़

बीसीसीआई मीडिया राइटिस: वायाकॉम18 ने टीवी और डिजीटल अधिकार हासिल किए, 5 साल तक फैंस यहां देख सकेंगे भारत के मैच

नई दिल्ली : भारत में क्रिकेट की एक बड़ी फैन फॉलोइंग है। ऐसे में लोग क्रिकेट के बारे में अपडेटिड रहना पसंद करते हैं। इस बीच सभी कंपनियों में टीम इंडिया के मैचों के मीडिया राइट्स को लेकर हौड़ लगी रहती है।

अब ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के साथ-साथ डिजिटल राइट्स BCCI media rights भी एक कंपनी को दिए जाते हैं। इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि अब उन्हें क्रिकेट देखने के लिए बार-बार अलग-अलग एप्प और चैनल पर नहीं जाना होगा।

अगले पांच सालों के लिए भारत में होने वाले सभी क्रिकेट मैचों के ब्रॉडकास्टिंग और डिजिटल राइट्स अब रिलाइंस इंडस्ट्री के वायाकॉम18 को दिए गए हैं। अब टीवी पर टीम इंडिया की घरेलू सीरीज के मैच लाइव टीवी पर स्पोर्ट्स 18 चैनल और जियो सिनेमा एप्प पर लाइव स्ट्रीम किए जा सकते हैं।

इन चैनलों के पास होंगे राइट्स-

आईसीसी आयोजनों के राइट्स (2024-27)-

  • टीवी- जी/सोनी
  • डिजिटल – हॉटस्टार

भारत के घरेलू सीरीज के मैच (2023-2028)-

  • टीवी – स्पोर्ट्स 18
  • डिजिटल – जियो सिनेमा

आईपीएल मैच के मीडिया राइट्स (2023-28)-

  • टीवी – स्टार स्पोर्ट्स
  • डिजिटल – जियोसिनेमा

क्या बोले जय शाह

वायाकॉम 18 को मीडिया राइटिस मिलने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कंपनी को बधाई दी। शाह ने कहा कि “अगले 5 सालों के लिए लीनियर और डिजिटल दोनों के लिए बीसीसीआई मीडिया राइट्स जीतने के लिए वायकॉम18 को बधाई। भारत क्रिकेट दोनों क्षेत्रों आईपीएल और डब्ल्यूपीएलटी20 में विकास जारी रखेगा,हम बीसीसीआई मीडिया राइट्स की साझेदारी को भी आगे बढ़ाएंगे। हम साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट फैंस की कल्पना पर खरा उतरना जारी रखेंगे।”

हॉटस्टार को दिया धन्यवाद-

इसके अलावा शाह ने पिछले कई सालों से समर्थन के लिए स्टार इंडिया और डिज्नी प्लस हॉटस्टार को धन्यवाद दिया। आपने भारत क्रिकेट को दुनिया भर में अपने फैंस तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।