छत्तीसगढ़

रायगढ़ : जिला जेल के बंदी की मौत, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम, पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में था बंद

रायगढ़ : रायगढ़ जिला जेल के बंदी की मौत इलाज के दौरान जिला अस्पताल में हो गई। बंदी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। जेल प्रशासन ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजहों का खुलासा हो सकेगा।

जानकारी के मुताबिक, कापू थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पारेमेल का दल्लू मंझवार (67) अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में 4 नवंबर से जेल में बंद था। इस बीच 28 अगस्त की शाम 5 बजे अचानक उसका स्वास्थ्य बिगड़ गया। इसके बाद जेल प्रबंधन ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे वापस जेल भेज दिया।

इसी बीच रात सवा 8 बजे दल्लू मंझवार की फिर से तबियत बिगड़ी, जिसके बाद आनन-फानन में उसे फिर से जिला अस्पताल लाया गया। यहां इलाज के दौरान रात साढ़े 12 बजे उसकी मौत हो गई। जेल में बंदी की उपचार के दौरान अचानक मौत से जेल प्रबंधन पर भी सवाल उठ खड़े हुए हैं।

जेल प्रबंधन ने मृतक के परिजनों के साथ ही सिटी कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी है। अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर सिटी कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। पुलिस का कहना है कि बंदी की मौत की वजहों का खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगा।