छत्तीसगढ़

गौतम गंभीर को रास नहीं आया भारत-पाक के खिलाड़ियों का मेलजोल, जमकर निकाली भड़ास, कहा-दोस्ती मैदान के बाहर निभानी चाहिए…

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को बीच मैदान पर भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों का याराना एकदम रास नहीं आया है। गंभीर का कहना है कि प्लेयर्स को दोस्ती मैदान के बाहर निभानी चाहिए। पूर्व बैटर के अनुसार, जब आप अपनी नेशनल टीम के लिए खेलते हैं, तो फ्रेंडशिप को बाउंड्री लाइन के बाहर छोड़कर आना चाहिए।

गंभीर को पसंद नहीं आया याराना

गौतम गंभीर ने कहा, “जब आप मैदान पर नेशनल टीम के लिए खेल रहे होते हैं, तो आपको फ्रेंडशिप को बाउंड्री लाइन के बाहर छोड़कर आना चाहिए। गेम फेस होना जरूरी है। दोस्ती बाहर रहनी चाहिए। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों की आंखों में वो आक्रामता दिखाई देनी चाहिए। आप छह से सात घंटे की क्रिकेट के बाद चाहे कितना भी फ्रेंडली रह सकते है। वो घंटे महत्वपूर्ण होते हैं, क्योंकि आप खुद का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे, बल्कि आप एक ऐसे देश के खेल रहे हैं, जिसकी आबादी करोड़ों में है।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, “आजकल के दिनों में आप देखते हैं कि राइवल टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे की पीठ थपथपाते हैं और मैच के दौरान ही हाथ मिलाते हुए नजर आते हैं। आप अब से कुछ साल पहले ऐसा बिल्कुल नहीं देखते थे। आप फ्रेंडली मैच ही खेल रहे हो।”

साथ मस्ती करते नजर आए थे खिलाड़ी

दरअसल, एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में लगातार बारिश ने खलल डाला था। बारिश की वजह से मैच रुकने के समय पर दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे संग बातचीत और मस्ती करते हुए दिखाई दिए थे। मैच की शुरुआत से पहले भी विराट कोहली पाकिस्तान के प्लेयर्स से मिलते नजर आए थे।

बारिश के चलते धुला मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले का अंत बारिश के फेवर में हुआ। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की पूरी टीम 266 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम की ओर से ईशान किशन ने 82, तो हार्दिक पांड्या ने 87 रन की दमदार पारी खेली। हालांकि, विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसै सरीखे बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी में शाहीन शाह अफरीदी ने चार विकेट झटके।