छत्तीसगढ़

जांजगीर : आपसी रंजिश में व्यक्ति की हत्या, बेटा घर पहुंचा, तो खाट पर पड़ी मिली थी पिता की लहूलुहान लाश; 24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा : जांजगीर-चांपा जिले के ढाबाढीह गांव में शुक्रवार रात हुई व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी राजकुमार खूंटे को गिरफ्तार किया है। आपसी रंजिश में हत्या करने की बात आरोपी ने कबूल की है। मामला पामगढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पामगढ़ पुलिस को शनिवार सुबह सूचना मिली थी कि ढाबाडीह गांव के रहने वाले श्रवण कुमार कुर्रे (50) की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। मृतक श्रवण कुमार के बड़े बेटे अकाश कुर्रे ने थाने में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और परिजनों के बयान दर्ज किए।

बेटे आकाश ने बताया कि वो अपने दोस्त की बर्थ डे पार्टी में गया हुआ था। मां और छोटा भाई मामा के घर विद्याडीह गए हुए थे। उसने बताया कि वो जब शनिवार तड़के 3 बजे के बाद घर लौटा, तो पिता को खाट पर खून से लथपथ पड़ा हुआ पाया। पिता के सिर से भारी मात्रा में खून निकलकर बिखरा हुआ था। पुलिस ने छोटे बेटे प्रकाश से बात की, तो उसने गांव में रहने वाले राजकुमार खूंटे पर हत्या का शक जताया।

प्रकाश ने कहा कि उसके पिता ने उससे राजकुमार के साथ पार्टी करने की बात कही थी, इसलिए हो सकता है कि उसी ने हत्या की हो। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि 5 साल पहले हुई मारपीट के कारण वो श्रवण से रंजिश रखता था। इसलिए सिर पर कुल्हाड़ी मारकर उसने उसकी हत्या कर दी।

एएसपी अनिल सोनी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी राजकुमार खूंटे 5 साल पहले श्रवण कुमार कुर्रे के साथ काम करने गुजरात गया हुआ था। वहां दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ और श्रवण ने आरोपी राजकुमार के साथ जमकर मारपीट की थी। इससे उसके सिर पर चोट आई थी और 5 टांके लगे थे। जिसके बाद श्रवण ने उसके इलाज का पैसा देने की बात कही थी। 5 साल बाद भी पैसा नहीं मिलने पर राजकुमार उससे रंजिश रखता था। इसलिए उसने हत्या की प्लानिंग की।

गया। इधर आरोपी ने कुल्हाड़ी से श्रवण की हत्या कर दी और फरार हो गया। उसने कुल्हाड़ी को लीलागर नदी किनारे फेंका था। रविवार को आरोपी को गिरफ्तार किया गया और उसकी निशानदेही पर कुल्हाड़ी बरामद कर ली गई है। आरोपी के खिलाफ धारा 302, 201, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।