छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : उत्तर प्रदेश के व्यवसायी की पीट-पीटकर हत्या, लात-घूंसे और डंडे से जमकर पीटा, फिर अस्पताल के बाहर छोड़कर भागे; 6 हिरासत में

भिलाई : उत्तर प्रदेश से छत्तीसगढ़ पेठा बनाने का व्यवसाय करने आए युवक को उसी के साथियों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। डंडे से हमला करने के बाद युवक को गंभीर हालत में लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला में छोड़कर आरोपी भाग निकले। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। छावनी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना प्रभारी मोनिका पांडेय ने बताया कि रविवार को अस्पताल से युवक के शव की जानकारी मिली थी। यह भी पता चला था कि रात करीब 2 बजे उसके साथी छोड़कर गए हैं। परिजनों के आने पर मृतक की पहचान विपिन राठौर (38) पुत्र राजेंद्र राठौर निवासी शाहजहांपुर जिला गांव कटगा उत्तर प्रदेश के रूप में हुई।

विपिन अपने गांव से कुछ लड़कों के साथ भिलाई आया था और कैंप 2 मिलन चौक के पास किराये से रहता था। सभी लोग वहां पेठा बनाकर बेचने का काम करते थे। शनिवार रात अचानक उनके बीच झगड़ा हो गया। आरोप है कि उसके साथियों ने मिलकर विपिन को हाथ मुक्का और डंडे से इतना मारा को वो अधमरा हो गया। इसके बाद उसे सुपेला अस्पताल पहुंचाया।

6 आरोपियों से पूछताछ कर रही पुलिस, दो फरार
पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, जबकि दो की तलाश की जा रही है। टीआई मोनिका ने बताया कि विपिन ने रात में अधिक मात्रा में शराब पी ली थी। शराब के नशे में वो काफी हल्ला मचा रहा था। उसके साथियों ने उसे मना किया तो भी वो नहीं माना और उनसे झगड़ा करने लगा। इसी बात को लेकर उन लोगों ने मिलकर इसे बुरी तरह मारा, जिससे उसकी मौत हो गई।

साल 2009 से भिलाई में कर रहा था पेठा का व्यवसाय

विपिन 2009 से भिलाई हर साल आता और यहां रहकर पेठा बनाकर बेचने का काम करता था। परिवार के बाकी लोग पत्नी और उसके तीन बच्चे गांव में ही रहते हैं। वह गांव से इस बार कुछ लोगों को अपने साथ लेकर आया था। उन्हें उसने मेहनताने पर रखा था। 8 लोगों ने मिलकर उसके भाई की हत्या की है। उन लोगों ने विपिन को इतना मारा कि उसके चेहरे पर सूजन के साथ ही शरीर में नाखून के निशान और शरीर में कई जगह चोट के निशान हैं।