छत्तीसगढ़

सनी देओल की गदर-2 500 करोड़ के कल्ब में हुई शामिल, शाहरुख खान की पठान का तोड़ सकती है ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली : सिनेमाघरों में पिछले 23 दिनों से सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म ‘गदर 2’ ने गदर मचाया हुआ है। ये फिल्म 22 साल बाद 11 अगस्त 2023 को पर्दे पर रिलीज हुई।मूवी को देखने के लिए फैंस के बीच क्रेज अभी भी खत्म नहीं हुआ है, जिसके चलते मूवी ने पर्दे पर महज 24 दिन में 500 करोड़ की कमाई कर ली है। इस मूवी ने कई सेलेब्स की फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़े है।

सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर और मनीष वाधवा अभिनीत फिल्म ‘गदर 2’ हिंदी सिनेमा की दूसरी ऐसी फिल्म बन गई है, जिसने 24 दिनों में ही 500 करोड़ रुपये की बॉक्स ऑफिस पर कमाई की है। फिल्म ने पहले हफ्ते में 284.63 करोड़ रुपये कमाए थे। दूसरे हफ्ते में 134.47 करोड़ रुपये कमाए थे। तीसरे हफ्ते में 63.35 करोड़ रुपये कमाए और चौथे वीकेंड को मिलाकर फिल्म ने 8.50 करोड़ रुपये की कमाई है। ऐसे में ये मूवी 501.87 करोड़ जा पहुंची है।

यूं तो सनी पाजी की फिल्म ने सलमान खान से लेकर कार्तिक आर्यन की फिल्मों के रिकॉर्ड पीछे छोड़ा है, लेकिन ये फिल्म अभी भी शाह रुख खान की पठान से थोड़ा पीछे है। शाह रुख खान की फिल्म ‘पठान’ जो इस साल जनवरी में रिलीज हुई थी। इसने हिंदी सिनेमा में चौथे वीकेंड में करीब 524 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ऐसे में महज 24 दिनों में 500 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फिल्म ‘गदर 2’ देश की दूसरी हिंदी फिल्म में से एक बन गई है।

हिंदी में बनी फिल्मों में देश के सिनेमा इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड शाह रुख खान की ‘पठान’ ने बनाया। इस फिल्म ने 524.09 करोड़ रुपये कमाए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नबंर पर अब गदर आ पहुंची है।

फिल्म ‘गदर 2’ की शनिवार रात सक्सेस पार्टी हुई। इस पार्टी इसमें शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, विक्की कौशल, शाहिद कपूर, अनिल कपूर और अनुपम खेर शामिल हुए। उनके अलावा, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, शिल्पा शेट्टी, सारा अली खान, वरुण धवन, अर्जुन कपूर और अनन्या पांडे सहित अन्य लोगों ने भी पार्टी में शामिल हुए।