छत्तीसगढ़

IND vs PAK: वे उसके साथ नहीं खेल सकते… शहबाज शरीफ ने दिया बड़ा बयान, रोहित-कोहली की कर दी आलोचना

नई दिल्ली । भारत बनाम पाकिस्तान के बीच की राइवरली क्रिकेट के इतिहास में चर्चा का विषय रही है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दोनों पक्षों के क्रिकेटर इसे कम करने की कितनी कोशिश करते हैं पर प्रशंसकों, पूर्व खिलाड़ियों और यहां तक ​​कि राजनेताओं के बीच तनाव अपरिहार्य है। शनिवार, 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला बारिश के चलते बेनतीजा रहा।

बारिश के चलते मैच का कोई नतीजा नहीं निकाला, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस मैच को लेकर बड़ा बयान दे डाला। पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने एक्स हैंडल ( पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर की। इसमें उन्होंने शाहीन अफरीदी की तारीफ करते हुए भारतीय बल्लेबाजी की आलोचना की।

शहबाज शरीफ, शाहीन की जादुई गेंदबाजी से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की प्रशंसा करने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) का सहारा लिया। उन्होंने भारत के दिग्गज खिलाड़ियों रोहित और कोहली पर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने पोस्ट किया, “वे उनके साथ नहीं खेल सकते।”

यह पोस्ट तुरंत वायरल हो गई और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया आई। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज भी इस कतार में शामिल हुए। उन्होंने पूर्व पीएम का समर्थन किया।मैच की बात करें तो, शाहीन और हारिस रऊफ के शुरुआती झटकों के बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने भारत को सम्मानजनक स्कोर पर पहुंचाया। भारत ने 48.5 ओवर में 266 रन बनाए। किशन (81 गेंदों पर 82 रन) और पांड्या (90 गेंदों पर 87 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 141 गेंदों पर 138 रन की साझेदारी की।