छत्तीसगढ़

वापसी के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं ऋषभ पंत, नया वीडियो देख मिलेगा बड़ा रिकवरी अपडेट

नईदिल्ली : भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. पंत रिकवरी की राह पर हैं. नेट्स में बैटिंग के बाद अब उन्होंने जिम में दस्तक दे दी है. पंत ने इंस्टाग्राम स्टोरी के ज़रिए एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो जिम के अंदर मेहनत करते हुए दिखाई दिए. पंत के इस वीडियो को देख कहा जा सकता है कि वो वापसी के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं. 

पंत ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “अंधेरी टनल में कुछ रोशनी देख रहा हूं.” पंत के इस कैप्शन से भी अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि वो रिकवरी के बेहद करीब आ गए हैं और जल्द से जल्द वो मैदान पर वापसी करना चाहेंगे. कार एक्सीडेंट के बाद पंत ने धीरे-धीरे कदम बढ़ाए. अब उनमें बहुत सुधार आ चुका है. पंत उम्मीद से ज्यादा तेज़ी रिकवर हो रहे हैं. वहीं अगर उनकी वापसी की बात करें तो कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जनवरी, 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ में वो टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. 

पंत की वापसी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं फैंस 

पंत वैसे तो भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपनी अलग ही छाप छोड़ी है. बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ भारतीय टेस्ट टीम को अब तक पंत का सही रिप्लेसमेंट नहीं मिल सका है. ऐसे में फैंस बेसब्री से उनकी वापसी का इंताज़र कर रहे हैं.

गौरतलब है कि पंत दिसंबर, 2022 में भीषण कार हादसे में गभीर रूप से चोटिल हुए थे. पंत अपने घर की ओर लौट रहे थे, जब ये हादसा हुआ था. एक्सीडेंट के बाद पंत की कुछ सर्जरी हुईं और धीरे-धीरे उन्होंने रिकवरी की राह पकड़ ली. पंत अब तक भारत के लिए 33 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.