छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : पैसे भी गए, जान भी नहीं बची, संजीवनी एंबुलेंस के चालक ने रास्ते में उतारने की धमकी देकर वसूले 1 हजार

अंबिकापुर : मरीजों को अस्पताल लाने-ले जाने सरकार संजीवनी एंबुलेंस निशुल्क चला रही है। कुछ लोगों ने इसे भी अवैध कमाई का जरिया बना लिया है। कुछ चालक मरीज को एंबुलेंस में लाने-ले जाने के पैसे वसूल रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला सूरजपुर जिले के प्रतापपुर से सामने आया है। यहां संजीवनी एंबुलेंस के चालक ने मरीज को अस्पताल तक ले जाने परिजन से एक हजार रुपए ले लिए गए। पैसे नहीं देने पर रास्ते में ही उतारने की धमकी भी दी। मामले में बड़ी विडंबना ये रही कि मरीज की जान भी नहीं बच सकी। रुपए लेने के मामले को लेकर इलाके के लोगों में आक्रोश है।

मिली जानकारी के मुताबिक सूरजपुर जिले में प्रतापपुर थाना क्षेत्र के खोरमा गांव सरनापारा में रहने वाले मुन्ना (40) की शुक्रवार को तबियत बिगड गई है। उसे उल्टी-दस्त की शिकायत थी। इसके बाद उसे प्रतापपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। गंभीर स्थिति देख डॉक्टरों ने उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया।

संजीवनी एंबुलेंस उसे लेकर अंबिकापुर के लिए रवाना हुई। रास्ते में एंबुलेंस चालक ने मरीज के परिजन से ये कहकर हजार रुपए ले लिए कि खर्च लगता है। न देने पर रास्ते में उतारने की बात भी कही। मजबूरी में गरीब परिवार ने हजार रुपए दे दिए। इसके बाद मरीज को एंबुलेंस से मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया।

परिजन आक्रोशित, होगी सख्त कार्रवाई

इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई। एंबुलेंस चालक द्वारा पैसे वसूलने का मामला सामने आने के बाद परिजन आक्रोशित हैं। परिजन ने रुपए लेने वाले चालक पर कार्रवाई की मांग की है। सीएमएचओ आरएस सिंह ने इस पर कहा कि मामला गंभीर है। जांच कर सख्त कार्रवाई करेंगे।