छत्तीसगढ़

Asia Cup 2023: क्या पाकिस्तान शिफ्ट हो जायेंगे एशिया कप के सारे मुकाबले? पीसीबी ने जय शाह से लगाई गुहार

नईदिल्ली : एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप-ए का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था. वहीं श्रीलंका के कोलंबो में लगातार भारी बारिश की वजह से सुपर-4 के मुकाबले भी रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में मैचों को एक तरफ जहां दाम्बुला शिफ्ट करने की खबरें सामने आ रही हैं, वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह से टूर्नामेंट के बाकी बचे मुकाबलों को पाकिस्तान शिफ्ट करने का सुझाव दिया है.

खबर के अनुसार पीसीबी मैनेजमेंट समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने एसीसी प्रेसिडेंट जय शाह को श्रीलंका में खराब मौसम को देखते हुए एशिया कप 2023 के बाकी बचे मुकाबलों को पाकिस्तान में शिफ्ट करने का सुझाव दिया है. बता दें कि कोलंबो में 9 सितंबर से मुकाबले खेले जायेंगे और उसके बाद फाइनल भी वहीं खेला जाना है.

भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला कैंडी में खेला गया था, जहां भारतीय टीम की पारी के बाद बारिश की वजह से मैच फिर शुरू नहीं हो सका था. वहीं कोलंबो में भी आने वाले कुछ दिनों में मौसम विभाग में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. जबकि पिछले कुछ समय से वहां पर बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पहले से बने हुए हैं.

भारत-नेपाल मैच में भी बारिश का साया

भारतीय टीम को एशिया कप 2023 में अपने ग्रुप का आखिरी मुकाबला 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ कैंडी के मैदान पर ही खेलना है. इस मुकाबले के दौरान भी बारिश होने की संभावना जताई गई है, ऐसे में टीम इंडिया का लगातार दूसरा मुकाबला भी रद्द हो सकता है. रिपोर्ट्स के अनुसार एशियन क्रिकेट काउंसिल कोलंबो के खराब मौसम को देखते हुए एशिया कप के वहां पर होने वाले मुकाबलों को दाम्बुला या फिर कैंडी में ही कराने का फैसला भी ले सकती है.