छत्तीसगढ़

सफाई कर्मचारी निकला कातिल, कुछ दिन पहले ट्रेनी एयर होस्टेस रूपल के साथ हुआ था विवाद, अकेले पाकर रेत दिया गला

रायपुर। ट्रेनी एयर होस्टेस रूपल ओगरे की हत्या का खुलासा हो गया है। सफाई कर्मचारी ही हत्यारा निकला है। उसने पुलिस के सामने अपराध कबूल कर लिया है। पुलिस ने हत्या की आशंका पर उसे हिरासत में लिया था। कड़ाई से पूछताछ में उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले उसकी रूपल से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसका बदला लेने के लिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया। रूपल को फ्लैट में अकेली पाकर उसने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। 

मुंबई पुलिस ने इस मामले में सफ़ाई कर्मचारी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी विक्रम अठवाल रूपल से एकतरफा प्यार करता था. इसको लेकर रूपल ने विक्रम से बात भी की थी. साथ ही चेतावनी दी थी कि वह अपनी हरकतों से बाज आए. इसी बात से विक्रम खुन्नस में था. फिर हत्या वाले दिन जब रूपल घर में अकेली थी तो विक्रम वहां आ धमका. इसके बाद यहां पर दोनों के बीच खूब विवाद हुआ और उसने धारदार हथियार से रूपल का गला रेत दिया.

पहले से चल रहा था विवाद

वहीं, इस मामले में पुलिस उपायुक्त दत्ता नलावडे ने बताया कि दोनों के बीच पहले से विवाद चला आ रहा था.रूपल अक्सर विक्रम को सोसाइटी की साफ-सफाई को लेकर भी टोकती रहती थी. विक्रम को रूपल का बार-बार टोकना पसंद नहीं था.

अकेले फ्लैट में थी रूपल

पुलिस ने बताया कि जिस समय विक्रम ने वारदात को अंजाम दिया, उस वक्त फ्लैट में रूपल अकेली थी. उसकी बड़ी बहन गांव गई थी. फ्लैट में दोनों बहनों के साथ एक लड़का भी रहता था. लेकिन, वह भी उस समय नहीं था.

आरोपी के शरीर पर भी चोट के निशान

पुलिस ने बताया कि आरोपी के शरीर पर भी चोट के निशान देखे गए हैं, इससे प्रतीत होता है कि रूपल ने अपने को बचाने की खूब कोशिश की होगी. शायद रूपल ने किसी वस्तु से विक्रम को मारा हो. हालांकि, पुलिस की पूछताछ जारी है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होगा.

घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल

रूपल पढ़ने में बहुत तेज थी. उसका सपना था कि वह बड़ी होकर एक एयर होस्टेस बने. इसको लेकर वह मुंबई में ट्रेनिंग भी ले रही थी. उसकी ट्रेनिंग पूरी भी होने वाली थी. रूपल की मौत से घरवाले सदमे में हैं. उनका रो-रोकर बुरा हाल है. रूपल का परिवार रायपुर में रहता है.

उन्होंने पुलिस से आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. रूपल ओगरे मारवाह रोड पर स्थित एक सोसायटी के फ्लैट में रह रही थी. इस घटना के बाद से सोसाइटी में सन्नाटा पसरा हुआ है.

मामले में आरोपी को पकड़ने के लिए चार टीम बनाई गई थी।  

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर थी
रूपल ओगरे सोशल मीडिया में सक्रिय रहती थी। वो अलग-अलग मौकों में अपनी पिक्चर भी अपलोड किया करती थी। कुछ दिन पहले उसने अपने दोस्तों के साथ पार्टी इंजॉय करते हुए एक वीडियो भी सोशल मीडिया में डाला था।