छत्तीसगढ़

नेपाल के शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने की टीम की तारीफ, दिलचस्प वीडियो वायरल

नईदिल्ली : भारतीय टीम ने एशिया कप के सुपर-4 चरण के लिए क्वालिफाई कर लिया है. ग्रुप स्टेज में भारत नेपाल को 10 विकेट से हराकर आगे बढी. वहीं भारत के खिलाफ नेपाल की ओर से बेहद ही शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. पहले बैटिंग करते हुए नेपाल की टीम ने 48.2 ओवर में 230 रनों पर ऑलआउट हुई. टीम के इस प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने नेपाल के खिलाड़ियों की तारीफ की.

भारतीय खिलाड़ियों ने ड्रेसिंग रूम में नेपाली खिलाड़ियों को मेडल पहनाकर उनकी सरहाना की, जिसका वीडियो काफी तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि भारत के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने सबसे पहले नेपाली खिलाड़ियों को मेडल पहनाया. इसके बाद टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी नेपाली खिलाड़ियों को मेडल पहनाया.

फिर भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने नेपाली खिलाड़ियों का हौसला हौसला बढ़ाया और उन्हें मेडल पहनाया. नेपाल ने भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया था. मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 48.2 ओवर में 10 विकेट गंवाकर 230 रन बोर्ड पर लगाए थे. टीम के लिए ओपनिंग पर आए आसिफ शेख ने 8 चौकों की मदद से 58 रनों की पारी खेली थी. इसके अलावा सोमपाल कामी ने नंबर-8 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 48 रन बनाए थे. 

बारिश बाद भारत को मिला था टारगेट

बता दें पहली पारी के बाद बारिश ने मैच में खलल डाला और फिर डकवर्थ लुईस नियम के तहत भारत को 23 ओवर में 145 रनों का टारगेट दिया गया था, जो टीम ने बिना विकेट गंवाए 20.1 ओवर में हासिल कर लिया था. टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 59 गेंदों में 74* और शुभमन गिल ने 62 गेंदों में 67 रनों की पारी खेली थी. रोहित शर्मा की पारी में 6 चौके और 5 छक्के एवं गिल की पारी में 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा था.