छत्तीसगढ़

India World Cup Squad: इन चार खिलाड़ियों का एक भी मैच खेलना मुश्किल, वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में मिली है जगह

नईदिल्ली : देश में 5 अक्टूबर से खेले जाने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है. BCCI ने बीते मंगलवार को वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का एलान किया. हालांकि, इसमें से 4 खिलाड़ियों का एक भी मैच खेलना मुश्किल माना जा रहा है. आइये जानें कौन हैं वो चार खिलाड़ी.

1- सूर्यकुमार यादव 

टी20 के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज सर्यकुमार यादव को 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है. हालांकि, इनका प्लेइंग इलेवन में रहना असंभव है. वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या रहेंगे. सूर्या को अय्यर के बैकअप के तौर पर चुना गया है. अगर अय्यर किसी मैच में अनफिट होते हैं तो ही सूर्यकुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. वर्ना सूर्या सभी मैचों में बेंच पर ही बैठे दिखेंगे. 

2- मोहम्मद शमी 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 2023 वनडे वर्ल्ड कप में बेंच पर बैठे दिख सकते हैं. दरअसल, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप में ही साफ कर दिया है कि वह बैटिंग ऑर्डर में गहराई चाहते हैं और इसी वजह से प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर को चुना जा सकता है. वर्ल्ड कप में सिराज, बुमराह और शार्दुल पहली पसंद होंगे. इनमें से कोई अनफिट होता है तभी शमी को मौका मिल सकता है. 

3- अक्षर पटेल 

स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को रवींद्र जडेजा के बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. अक्षर पटेल का 2023 वनडे वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलना मुश्किल है. वह सभी मैचों में बेंच पर ही बैठे दिख सकते हैं. दरअसल, जडेजा और अक्षर में से किसी एक को ही अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाएगा. ऐसे में जडेजा कप्तान और कोच की पहली पसंद होंगे. एशिया कप में भी अक्षर बेंच पर ही बैठे हैं. 

4- ईशान किशन

ईशान किशन को रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर वर्ल्ड कप की टीम में चुना गया है. केएल राहुल पूरी तरह से फिट हो गए हैं. ऐसे में वर्ल्ड कप में उनका ही खेलना तय है. हालांकि, अगर राहुल किसी मैच में अनफिट होते हैं तो ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन (रिजर्व विकेट कीपर) और सूर्यकुमार यादव.