छत्तीसगढ़

जांजगीर : शराब में जहर मिलाकर पति-देवर सहित 3 को मार डाला, मामा के प्यार में पत्नी ने ली जान; बोली- मारपीट से तंग आ गई थी

जांजगीर-चांपा : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में एक महिला ने अपने पति सहित तीन लोगों की हत्या कर दी। महिला अपने पति के शराब पीने की लत और गाली-गलौज से परेशान थी। इसके चलते उसने सभी लोगों को शराब में जहर मिलाकर दे दिया। पुलिस ने इस मामले में बुधवार को महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, अकलतरा के परसहीबाना निवासी संत कुमार सांडे उसका भाई संजय सांडे (33) और दोस्त जितेंद्र सोनकर (35) 4 सितंबर की सुबह करीब 8 बजे तालाब में मछली पकड़ने गए थे। वहां से फिर तीनों अपने-अपने घर लौट गए। संत कुमार घर पहुंचा तो पत्नी जयंती ने उसे शराब पीने के लिए दी।

शराब पीकर बिगड़ी तीनों की तबीयत

आरोप है कि जयंती ने अपने पति को शराब में जहर मिलाकर दे दिया। वो इसे पी ही रहा था कि इसी बीच संजय और जितेंद्र भी वहां पहुंच गए। तीनों साथ बैठकर पीने लगे। कुछ देर में उनकी तबीयत बिगड़ी तो परिजन उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने संत कुमार और संजय को मृत घोषित कर दिया।

दोनों भाइयों ने पहले दम तोड़ा, बिलासपुर ले जाते तीसरे की भी मौत

वहीं जितेंद्र की हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए बिलासपुर रेफर किया। हालांकि ले जाने के दौरान रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया। तीन लोगों की शराब से मौत की सूचना मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। उसने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और मौके पर FSL टीम को भेजा गया।

कॉल डिटेल्स से पुलिस आरोपियों तक पहुंची

पुलिस को संत कुमार की पत्नी जयंती पर शक था। उसके कॉल डिटेल्स की जांच की गई, तो मामले का खुलासा हो गया। पता चला कि ठडगाबाहर के रहने वाले प्रेम सागर रत्नाकर से जयंती लंबी बातचीत करती थी। संत कुमार को अपनी पत्नी के अवैध संबंध का पता चल गया था। वो उसके साथ मारपीट भी करता था।

ASP अनिल सोनी ने बताया कि आरोपी प्रेम सागर जयंती के दूर का मामा लगता है। जयंती अपने पति संत कुमार की मारपीट, गाली-गलौज और शराब पीने की लत से परेशान थी। इस पर प्रेम सागर के साथ मिलकर उसने हत्या की साजिश रची। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।