छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई इंडिया टीम पर युवराज सिंह ने उठाया सवाल, वीरू का जवाब- हम तूफान मचाएंगे

नई दिल्ली। पिछली बार जब एकदिवसीय विश्व कप भारत में आयोजित किया गया था, तो एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम ने मुंबई के खचाखच भरे वानखेड़े स्टेडियम में ट्रॉफी उठाकर 28 साल का लंबा इंतजार खत्म किया था। यह 12 साल पहले हुआ था। इस बीच, भारत को हर प्रारूप में आईसीसी इंवेंट में निराशा के अलावा कुछ नहीं मिला है।

इस साल अक्टूबर में, रोहित शर्मा के पास धोनी का अनुकरण करने और आईसीसी खिताब के लिए भारत के एक दशक से अधिक लंबे इंतजार को खत्म करने का मौका होगा, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या रोहित की अगुवाई वाली टीम के पास पर्याप्त क्षमता है? यही सवाल भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और 2011 में भारत टीम की जीत के सूत्रधारों में से एक युवराज सिंह ने भी पूछा था।

युवराज सिंह ने गुरुवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर भारतीय फैंस के बीच, दबाव भर माहौल में टीम की तरह अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता पर सवाल उठाया।युवराज ने लिखा, “हम सभी 2011 की तरह जीत चाहते हैं, लेकिन 2011 में टीम इंडिया दबाव में चमकी। 2023 में, टीम फिर से प्रदर्शन करने के दबाव में है। क्या हमारे पास इसे बदलने के लिए पर्याप्त समय है? क्या हम इस दबाव का उपयोग कर सकते हैं एक ‘गेम चेंजर’ बन सकते हैं।”

वीरेंद्र सहवाग ने दिया खूबसूरत जवाब

इस पर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से तुरंत जवाब दिया। सहवाग ने कहा कि रोहित, विराट कोहली, शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी दबाव में नहीं झुकेंगे। आयी बात प्रेशर की, तो इस बार हम प्रेशर लेंगे नहीं, देंगे! चैंपियंस की तरह!”

सहवाग ने युवराज को यह भी याद दिलाया कि पिछला तीन वनडे वर्ल्ड कप मेजबान देश ही जीता है। सहवाग ने लिखा, “पिछले 12 साल में, मेजबान टीम विश्व कप जीतती है! 2011 – हमने घरेलू मैदान पर जीत हासिल की। 2015 – ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल की। 2019 – इंग्लैंड ने इंग्लैंड में जीत हासिल की। 2023 – हम तूफ़ान मचाएंगे!”