छत्तीसगढ़

भारत के खिलाफ हमारा पलड़ा भारी… महामुकाबले से पहले कप्तान बाबर आजम ने दिखाए तेवर, मौसम पर भी दिया अपडेट

नई दिल्ली। एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान की टीम दूसरी बार भिड़ने को तैयार हैं। सुपर-4 राउंड में 10 सितंबर को कोलंबो के मैदान पर दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग देखने को मिलेगी। महामुकाबले से पहले पड़ोसी मुल्क के कप्तान बाबर आजम का कहना है कि भारत के खिलाफ उनकी टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है। बाबर ने इसकी खास वजह भी बताई है।

कोलंबो में होने वाले सुपर-4 राउंड के मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम ने कहा, “पाकिस्तान और श्रीलंका में लगातार क्रिकेट खेलने के चलते आप कह सकते हैं कि भारत के खिलाफ हमारा पलड़ा भारी रहेगा। हम पिछले दो महीने से श्रीलंका में क्रिकेट खेल रहे हैं। हमने यहां पर टेस्ट मैच खेले, हमने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेली और फिर उसके बाद लंका प्रीमियर लीग में भी हिस्सा लिया। ऐसे में हम कह सकते हैं कि हमको एडवांटेज रहेगा।”

कप्तान बाबर आजम ने बताया कि कोलंबो में धूप खिली हुई है और भारत-पाकिस्तान मैच के दिन बारिश होने की संभावना काफी कम लग रही है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह और टीम उन चीजों पर फोकस करना चाहते हैं, जो उनके कंट्रोल में हैं।

बारिश की भेंट चढ़ा था भारत-पाक का मैच

एशिया कप 2023 में यह दूसरा मौका होगा, जब भारत और पाकिस्तान की टीम एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। इससे पहले दोनों टीमों की भिड़ंत 2 सितंबर को हुई थी, लेकिन तब बारिश विलेन साबित हुई थी। झमाझम होती बरसात के चलते पाकिस्तान की टीम दूसरी इनिंग में बैटिंग करने नहीं उतर सकी थी और दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट से संतोष करना पड़ा था। हालांकि, इस बार भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व-डे भी रखा गया है।

फ्लॉप रहा था भारत का टॉप ऑर्डर

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप में हुए पहले मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फेल हुआ था। रोहित शर्मा और विराट कोहली सस्ते में पवेलियन लौटे थे। वहीं, शुभमन गिल का भी हाल बेहाल रहा था। हालांकि, ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने बढ़िया बल्लेबाजी की थी और पांचवें विकेट के लिए 137 रन जोड़े थे। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने जमकर कहर बरपाया था और सभी 10 विकेट मिलकर चटकाए थे। एशिया कप के इतिहास में यह पहला मौका था, जब किसी मैच में सभी 10 विकेट फास्ट बॉलर्स के नाम रहे थे।