छत्तीसगढ़

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में टीडीपी ने किया बंद का आह्वान, समर्थन में उतरे पवन कल्याण

नईदिल्ली : तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने पार्टी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार (11 सितंबर) के लिए राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है. आंध्र प्रदेश सीआईडी ने पूर्व सीएम नायडू को कथित कौशल विकास निगम घोटाले के सिलसिले में शनिवार (8 सितंबर) को गिरफ्तार किया था. उन्हें रविवार (10 सितंबर) की सुबह विजयवाड़ा की एंटी करप्शन कोर्ट में पेश किया गया था.

टीडीपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष किंजरापु अचेन नायडू ने मीडिया को जारी एक प्रेस नोट में लोगों से लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए बुलाए गए कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेने का आह्वान किया है.

एसआईटी ने 10 घंटे की पूछताछ

रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तारी के बाद नायडू को शनिवार-रविवार की दरमियानी रात तड़के 3:40 बजे मेडिकल जांच के लिए विजयवाड़ा के सरकारी जनरल अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद नायडू को एसआईटी कार्यालय में वापस ले जाया गया, जहां उनसे करीब 10 घंटे पूछताछ की गई.  

पवन कल्याण ने गिरफ्तारी की निंदा की
जनसेना पार्टी के अध्यक्ष पवन कल्याण ने चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी की निंदा की और पूर्व मुख्यमंत्री का समर्थन करने के लिए विजयवाड़ा की ओर जाने का प्रयास किया था. उन्होंने पहले विशेष उड़ान से जाने की कोशिश की. हालांकि, पुलिस ने उन्हें रोक लिया. 

हिरासत में लिए गए पवन कल्याण
इसके बाद वह सड़क मार्ग से विजयवाड़ा जाने लगे, लेकिन पुलिस ने उनके काफिले को रोक लिया और उन्हें हिरासत में ले लिया. पुलिस ने उनके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया है.

अपनी गिरफ्तारी पर क्या बोले चंद्रबाबू नायडू?
चंद्रबाबू नायडू ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में बताया था कि उन्होंने 45 वर्षों में तेलुगु भाषी लोगों की निस्वार्थ सेवा की है और जनता के हितों की रक्षा के लिए जीवन बलिदान करने के लिए भी तैयार हैं. इसमें उन्होंने कहा था कि कोई ताकत उन्हें सेवा करने से नहीं रोक सकती है.