छत्तीसगढ़

सुरेश रैना ने बताया, किस पोजीशन पर खेलें ईशान किशन , ऋषभ पंत से भी कर डाली तुलना

नई दिल्ली। ईशान किशन इन दिनों अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज के बल्ले से पिछले चार वनडे मैचों में चार अर्धशतक निकले हैं। दमदार प्रदर्शन का ईशान किशन को इनाम भी मिला है और उनको वर्ल्ड कप 2023 की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

हालांकि, बड़ा सवाल ईशान की बैटिंग पोजीशन को लेकर है। ईशान का प्रदर्शन बतौर ओपनर दमदार रहा है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ नंबर पांच पर भी विकेटकीपर बल्लेबाज हिट रहा था। इस बीच, भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का कहना है कि ईशान को ओपनिंग करनी चाहिए।

किस पोजीशन पर खेलें ईशान?

सुरेश रैना ने जियो सिनेमा के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैंने हमेशा कहा है कि ईशान किशन को ओपन करना चाहिए, क्योंकि वह एक मजबूत कैरेक्टर हैं जो टीम के माहौल को अच्छा रखते हैं। उन्होंने उन दिनों भी काफी कड़ी मेहनत की थी। ईशान रांची से आते हैं, तो वह एमएस धोनी के काफी बातचीत किया करते थे और हर कोई धोनी की तरह बनना चाहता है। झारखंड के लिए ईशान का प्रदर्शन लाजवाब था और इसी वजह से धोनी ने मुझसे ईशान की विकेटकीपिंग पर नजर रखने को कहा था।”,

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, “ऐसे में मैंने आरोन फिंच से कहा था कि अगर ड्वेन स्मिथ और ब्रेंडन मैकुलम नहीं खेलते हैं, तो ईशान किशन पारी का आगाज करेंगे और मैं नंबर तीन पर खेलूंगा। मुझे याद है कि एक मैच में ईशान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजकोट में चार से पांच छक्के लगाए थे। ईशान ने जिस तरह की इंटेन्ट दिखाई थी, वैसे ही टीम एक खिलाड़ी से उम्मीद करती है। एकदम ऋषभ पंत की तरह, जो हमेशा हंसते रहते हैं और टीम बॉन्डिंग को बनाए रखते हैं।”