छत्तीसगढ़

IND vs PAK: टॉस से 5 मिनट पहले केएल राहुल को मिली थी खेलने की जानकारी, बोले- मुझे लगा मैं सिर्फ पानी पिलाऊंगा

नईदिल्ली : भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में एकतरफा 228 रनों की जीत दर्ज करने के साथ महत्वपूर्ण 2 अंक भी हासिल किए. इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों की तरफ से भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. मुकाबले में जीत के बाद लगभग 6 महीने के बाद वापसी करने वाले केएल राहुल ने खुद को प्लेइंग 11 में जगह मिलने पर चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें टॉस से 5 मिनट पहले बताया गया कि वह यह मैच खेल रहे हैं.

केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शानदार नाबाद 111 रनों की पारी 106 गेंदों में खेली जिसमें 12 चौके और 2 छक्के भी शामिल हैं. इस दौरान उन्होंने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 233 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी की. राहुल को टीम में श्रेयस अय्यर के अनफिट होने के बाद अचानक शामिल करने का फैसला किया गया था, जिनका पहले इस मुकाबले में खेलना लगभग तय माना जा रहा था.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद केएल राहुल ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए अपने बयान में बताया कि मुझे राहुल द्रविड़ ने टॉस से 5 मिनट पहले बताया कि मैं खेल रहा हूं. मैं अपने साथ स्टेडियम कुछ भी नहीं लाया था. क्योंकि मैंने सोचा था कि मैं इस मैच में पानी ही पिलाऊंगा. मेरे करियर में अजीब चीजें हुई हैं और उन्हीं में से एक यह भी है.

राहुल ने अपनी फिटनेस को भी किया साबित

एशिया कप 2023 के ग्रुप मुकाबलों के लिए केएल राहुल पूरी तरह से फिट घोषित नहीं हुए थे, लेकिन सुपर-4 मुकाबलों से पहले उन्होंने फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया था. पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शतकीय पारी खेलने के बाद राहुल ने विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी को भी संभाला. इससे उन्होंने अपनी फिटनेस को भी साबित करने में कामयाबी हासिल की.