छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: विराट कोहली से भिड़ने वाले खिलाड़ी की 2 साल बाद वापसी, अब वर्ल्ड कप में…

नईदिल्ली : आईपीएल 2023 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी विराट कोहली और लखनऊ सुपर जाएंट्स के गेंदबाज नवीन उल हक आपस में भिड़ गए थे. दोनों खिलाड़ियों के बीच गरमागरम बहस ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. इसके अलावा इस विवाद में लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर गौतम गंभीर की इंट्री हुई थी. बहरहाल, पिछले दिनों अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का एलान किया. इस टीम में तेज गेंदबाज नवीन उल हक की वापसी हुई है.

अफगानिस्तान टीम में नवीन उल हक की वापसी…

दरअसल, नवीन उल हक की तकरीबन 2 साल बाद अफगानिस्तान वनडे टीम में वापसी हुई है. बहरहाल, सोशल मीडिया पर फैंस का मानना है कि जब आगामी वर्ल्ड कप में भारत और अफगानिस्तान का आमना-सामना होगा तो विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच रोचक जंग देखने को मिल सकती है. वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 11 अक्टूबर को मैदान पर उतरेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, भारत-अफगानिस्तान मुकाबला भारतीय समयनुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा.

दिल्ली में होगा भारत-अफगानिस्तान का आमना-सामना…

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से हो रहा है. जबकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरूआत करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद भारत और अफगानिस्तान की टीमें 11 अक्टूबर को दिल्ली में आमने-सामने होगी. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की स्क्वॉड-

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), इब्राहिम जादरान, रहमतुल्लाह गुरबाज, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अली खिल, रियाज हसन, अब्दुल्लाह ओमरजई, राशिद खान, अब्दुल रहमान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नवीन उल हक. 

रिजर्व प्लेयर्स- गुलबदीन नैब, शरफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद मलिक.