छत्तीसगढ़

सनातन पर विवादों का सत्संग: रामगोपाल यादव बोले- टिप्पणी करने वाले मूर्ख, रामदेव ने कहा- 2024 में होगा मोक्ष

वाराणसी : वाराणसी दौरे पर आए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सनातन धर्म पर टिप्पणी करने वालों पर निशाना साधा तो सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने खुद को सनातनी बताया। दूसरी तरफ योग गुरु बाबा रामदेव ने सनातन धर्म पर बयान देने वालों को लकसभा चुनाव 2024 में सबक सिखाने की बात कही।

रामगोपाल यादव बोले- अनर्गल टिप्पणी करने वालों की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी

समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि मैं, सनातन धर्म से हूं। सनातन धर्म को मानने वाला हूं। भगवान श्रीराम, श्रीकृष्ण, बाबा विश्वनाथ सबकी पूजा करते हैं। सनातन धर्म पर अनर्गल टिप्पणी करने वालों की बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है। वह शुक्रवार को रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित पुस्तक लोकार्पण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे।

छोड़िए हर आदमी पर मैं टिप्पणी करूं, यह सही नहीं

रामगोपाल यादव ने बिहार के शिक्षामंत्री के रामचरित मानस से संबंधित बयान पर कहा कि कुछ लोग मूर्खता की बातें करते हैं, तो करते रहने दीजिए। हालांकि स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर टिप्पणी से इन्कार कर दिया। कहा कि छोड़िए हर आदमी पर मैं टिप्पणी करूं, यह सही नहीं है। पार्टी में सभी की स्वतंत्रता है, यह उनके विचार हो सकते हैं। पार्टी में किसी पर कोई बंदिश नहीं है।

बाबा रामदेव बोले- सनातन धर्म पर टिप्प्णी करने वालों का 2024 में होगा मोक्ष

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि जो लोग सनातन धर्म के खिलाफ बोल रहे हैं, उन सबका 2024 में मोक्ष होने वाला है। काशी एक शाश्वत नगरी है। ये अनादि और अनंत शिव की उपासना का एक महातीर्थ है। विद्या और मोक्ष की नगरी काशी है। इसमें दिव्यता तो युगों-युगों से थी लेकिन पीएम मोदी ने इसमें भव्यता और दे दी है। अब ये पूरी दुनिया के आकर्षण का केंद्र बनी है। भारतीय सांस्कृतिक का केंद्र और महातीर्थ काशी स्वास्थ्य के साथ-साथ धर्म, ज्ञान और सबसे बड़े सनातन धर्म का एक मर्म है।

केशव बोले- अखिलेश के कहने पर सनातन धर्म का अपमान कर रहे स्वामी प्रसाद

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश के कहने पर ही सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन धर्म के खिलाफ बोल रहे हैं। सनातन की तुलना कैंसर से कर रहे हैं। सनातन धर्मियों को अपमानित कर रहे हैं। इसका जवाब जनता जरूर देगी।

काशी आए उपमुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि देश में अब भी तुष्टिकरण की राजनीति चल रही है। सनातन धर्म को पीछे धकलने का प्रयास किया जा रहा, लेकिन विपक्ष को कामयाबी नहीं मिलेगी। 2024 का लोकसभा चुनाव एनडीए बड़े अंतर से जीतेगा। 

घाटों पर चिपकाए पोस्टर, ना आएं सनातन विरोधी

राष्ट्रीय हिंदू दल ने शुक्रवार को अस्सी समेत कई घाटों पर पोस्टर चस्पा कर सनातन विरोधियों को घाट पर न आने की चेतावनी दी है। पोस्टर में लिखा है कि सनातन को मिटाने की कसम खाने वाले आईएनडीआईए गठबंधन के नेताओं, मतदाताओं और समर्थकों से आग्रह है कि पवित्र गंगा घाटों पर आकर समय व्यर्थ ना करें। आगे की जानकारी के लिए स्टालिन और स्वामी प्रसाद मौर्य से संपर्क करें। राष्ट्रीय हिंदू दल के अध्यक्ष रौशन पांडेय ने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल एमके स्टालिन के बेटे ने उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म मिटाने की कसम खाई है। उन्हें मंदिरों में आने या गंगा स्नान करने की क्या जरूरत है।