छत्तीसगढ़

एशिया कप 2023: सूर्यकुमार यादव को आखिर कब तक मिलता रहेगा मौका? वनडे में साबित हो रहे हैं औसत खिलाड़ी

नईदिल्ली : बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. वहीं, भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंदों पर 26 रन बनाए. दरअसल, वनडे फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव के लगातार लचर प्रदर्शन के बाद टीम का हिस्सा बनने पर सवाल उठ रहे हैं.

ऐसा रहा है सूर्यकुमार यादव का वनडे रिकार्ड…

आंकड़े बताते हैं कि सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 27 वनडे मुकाबले खेले हैं. इन 27 वनडे मैचों में सूर्यकुमार यादव ने 537 रन बनाए हैं. इस दौरान सूर्यकुमार यादव की एवरेज 24.41 की रही है. जबकि इस खिलाड़ी ने वनडे फॉर्मेट में 99.81 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने वनडे फॉर्मेट में 2 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है, लेकिन कभी शतक नहीं लगा पाए. हालांकि, सूर्यकुमार यादव का टी20 रिकार्ड काबिलेतरीफ रहा है, लेकिन टी20 फॉर्मेट में अपनी फॉर्म को दोहरा नहीं सके हैं.

टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार…

वहीं, भारत-बांग्लादेश मुकाबले की बात करें तो रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया को 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन बनाए. इस तरह भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य था. लेकिन भारतीय टीम 49.5 ओवर में महज 259 रनों पर सिमट गई. इस तरह शाकिब अल हसन की टीम ने 6 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया. भारत के लिए ओपनर शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा. इस युवा ओपनर ने 133 गेंदों पर 121 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए. बांग्लादेश के लिए तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.