छत्तीसगढ़

एशिया कप फाइनल से बाहर होने पर तितर-बितर हुई पाक टीम, कप्तान बाबर आजम के समर्थन में उतरे पूर्व ऑलराउंडर

नई दिल्ली: एशिया कप 2023 के सुपर 4 में श्रीलंका के हाथों हार से पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया। इसके बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की सोशल मीडिया पर लगातार निंदा की जा रही है।

बाबर के समर्थन में उतरे हफीज-

अब ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की टेक्निकल कमेटी के सदस्य मोहम्मद हफीज टीम के मौजूदा कप्तान के समर्थन में उतरे हैं। हफीज ने बाबर आजम को समर्थन देने और उनका आत्मविश्वास बढ़ाने की अपील की है। बाबर विश्व कप में पाकिस्तान टीम की कप्तानी करेंगें। 

अकेले बाबर नहीं जिम्मेदार-

हफीज ने मीडिया को संबोधित करते हुए बाबर की कप्तानी को लेकर उठ रहे सवालों के जवाब दिए।हफीज ने कहा कि “एशिया कप फाइनल में न पहुंचने के लिए सिर्फ बाबर को कसूरवार ठहराना सही नहीं है। हम फाइनल में पहुंचने के लिए अकेले कप्तान को श्रेय देने को तैयार नहीं हैं, तो एशिया कप फाइनल में नहीं पहुंचने के लिए अकेले उन्हें दोषी क्यों बनाया जाए। क्रिकेट एक टीम का खेल है।”

कमोजरियों पर काम करने की जरूरत-

हफीज ने इस मुश्किल दौर में बाबर आजम और टीम के साथ खड़े रहने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ये सभी खिलाड़ी पिछले कुछ समय से बाबर की कप्तानी नें एक साथ मिलकर खेल रहे हैं, इसलिए अगर हम कुछ कमजोर बातों पर ध्यान दें, तो पाकिस्तान विश्व कप में टॉप चार पसंदीदा टीमों में से एक बना हुआ है।”

नसीम और हैरिस से हुआ नुकसान-

हफीज ने कहा कि हमें अपने खेल में सुधार करने वाले क्षेत्रों पर ध्यान देने की जरूरत हैं। उन्होंने कहा कि स्पिनर्स ने उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया। इसके अलावा नसीम शाह और हैरिस रऊफ की चोट से हमें काफी नुकसान हुआ है। साथ ही उन्होंने ये भी साफी किया कि कप्तान में कोई बदलाव नहीं होगा।