छत्तीसगढ़

एमएस धोनी के लिए ये क्या बोल गए गौतम गंभीर! आपको नहीं होगा यकीन…

नईदिल्ली : पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए जो किया है, वो अभी तक कोई कप्तान नहीं कर सका है. धोनी अब तक इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफी जिताई हैं. 2011 के वनडे वर्ल्ड कप में धोनी ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई थी. वहीं धोनी के साथी और पूर्व बल्लेबाज़ गौतम गंभीर कई बार अपने बयनों में ऐसा बोल चुके हैं कि विश्व कप का क्रेडिट सिर्फ एक छक्के को दिया जाता है, पूरी टीम को नहीं. 

लेकिन इस बार गंभीर ने धोनी पर बड़ा ही चौंकाने वाला बयान दिया है. दरअसल, इस बार गंभीर ने पूर्व कप्तान की तारीफ की है. गंभीर ने कहा कि धोनी ने टीम की ट्रॉफी के लिए अपने अंतर्राष्ट्रीय रनों का बलिदान दिया है. पूर्व बल्लेबाज़ ने कहा कि धोनी अपने करियर में और रन बना सकते थे, लेकिन उन्होंने टीम को खुद से आगे रखा. 

गौतम गंभीर ने कहा, “एमएस धोनी ने टीम ट्रॉफी के लिए अपने अंतर्राष्ट्रीय रनों का बलिदान दिया. अगर वो कप्तान नहीं होते, तो भारत के नंबर तीन के बल्लेबाज़ होते. वह और रन बना सकते थे लेकिन उन्होंने अपने अंदर के बल्लेबाज़ का बलिदान दिया क्योंकि उन्होंने टीम को आगे रखा.”

धोनी की कप्तानी में आई थी आखिरी आईसीसी ट्रॉफी 

बता दें कि टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में आखिरी आईसीसी ट्रॉफी जीती थी. इसके बाद से भारत सिर्फ आईसीसी ट्रॉफी का इंतज़ार ही कर रहा है.

गौरतलब है कि इस बार वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेज़बानी में खेला जाना है, जिसमें एक बार फिर भारत से ट्रॉफी जीतने की उम्मीद की जा रही है. भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में वर्ल्ड कप खेलेगी. विश्व कप से पहले टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप 2023 का खिताब जीत लिया है.