छत्तीसगढ़

IND vs AUS: संजू सैमसन को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, क्या वापसी के सारे रास्ते बंद?

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड का एलान कर दिया गया है. लेकिन टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को फिर निराश होना पड़ा. दरअसल, भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए संजू सैमसन को नहीं चुना गया है. बहरहाल, अब सोशल मीडिया पर फैंस का कहना है कि संजू सैमसन की वापसी के सारे रास्ते बंद हो गए हैं. क्या अब संजू सैमसन टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे? हालांकि, पिछले दिनों संजू सैमसन एशिया कप में टीम इंडिया के रिजर्व विकेटकीपर थे. लेकिन केएल राहुल की वापसी के बाद संजू सैमसन की उम्मीदों पर पानी फिर गया.

तो क्या अब संजू सैमसन वापसी कर पाएंगे?

बहरहाल, अब ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के नामों का एलान किया गया है. इस टीम में बतौर विकेटकीपर अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने ईशान किशन और केएल राहुल पर भरोसा जताया है. इससे पहले एशिया कप में ईशान किशन और केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. पाकिस्तान के खिलाफ लीग मुकाबल में ईशान किशन ने अहम मौके पर शानदार पारी खेली थी. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड मुकाबले में केएल राहुल ने नाबाद शतक बनाया. दरअसल, ईशान किशन और केएल राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए संजू सैमसन के लिए टीम इंडिया में वापसी करना आसान नहीं होगा.

ऐसा रहा है संजू सैमसन का करियर

संजू सैमसन के वनडे करियर पर नजर डालें तो इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारतीय टीम के लिए 13 मुकाबले खेले हैं. इन 13 वनडे मैचों में संजू सैमसन ने 390 रन बनाए हैं. इस दौरान संजू सैमसन की एवरेज 55.71 जबकि स्ट्राइक रेट 104.0 की रही है. हालांकि, अब तक संजू सैमसन वनडे फॉर्मेट में शतक नहीं बना पाए हैं, लेकिन इस खिलाड़ी ने 3 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. इसके अलावा संजू सैमसन 24 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. जबकि आईपीएल के 152 मैचों में खेल चुके हैं. दरअसल, आईपीएल मैचों में संजू सैमसन का बल्ला खूब चला है, लेकिन इंटरनेशनल मैचों में संजू सैमसन आईपीएल के कारनामों को दोहराने में नाकाम रहे हैं.