छत्तीसगढ़

रेसलर अंशु मलिक के फेक वीडियो मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

नईदिल्ली : महिला रेसलर अंशु मलिक के कथित वायरल फर्जी वीडियो को लेकर इस समय काफी बहस हर तरफ देखने को मिल रही है. पहलवान अंशु मलिक ने बताया कि वायरल हो रही वीडियो उनकी नहीं है और यह पहले भी वायरल हो चुकी है. इस वीडियो से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. किसी ने मुझे बदनाम करने के लिए यह शर्मनाक हरकत की है. अब इस पूरे मामले पर FIR दर्ज होने के बाद डीएसपी रवि खुंडिया का बयान भी सामने आया है.

डीएसपी रवि खुंडिया ने बताया कि उन्होंने एक व्यक्ति को इस मामले में जींद से गिरफ्तार किया है. वायरल हो रहा वीडियो पूरी तरह से फर्जी है. आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं यदि कोई भी यदि ऐसी कोई वीडियो फॉरवर्ड करेगा या फिर किसी चैनल पर डालेगा तो उसके खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

अंशु मलिका का 30 सेकंड का आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने के बाद उनके पिता ने इस मामले में जींद के सदर थाने में FIR दर्ज कराई थी. वहीं अंशु के चाचा ने बताया कि उसकी तस्वीर को इंटरनेट से लिया गया और उसे मॉर्फ्ड कर दिया गया. इसके अलावा उन्होंने बताया कि यह वीडियो लगभग 2 साल पुराना है.

वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला रेसलर

साल 2021 में हुई वर्ल्ड रेसलर चैंपियनशिप में अंशु मलिक 57 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल को अपने नाम करने में कामयाब हुई थी. इसी के साथ वह इस मामले में पहली भारतीय महिला रेसलर भी बन गई. साल 2022 में बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में अंशु 57 किलोग्राम फ्री-स्टाइल इवेंट के फाइनल तक पहुंचने में कामयाब हुई थी, लेकिन वहां उन्हें हार मिलने की वजह से सिल्वर मेडल से ही खुश होना पड़ा.