छत्तीसगढ़

रायपुर: निर्माण कार्य के लिए खोदा गया गड्ढा बारिश के पानी से भरा, तलघर में डूबने से दो मासूम बच्चों की मौत

रायपुर। लाखेनगर स्थित निर्माणाधीन स्थल पर दो बच्चों के डूबने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार एक बच्चे की मौके पर डूबने से मौत हो गई, वहीं दूसरे बच्चे को गंभीर हालत में इलाज के लिए एम्स अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। बच्चों के नाम मोहम्मद आवेश और आबिद खत्री है। यह पूरा मामला आज़ाद चौक थाना क्षेत्र का है।

बताया जा रहा है कि लाखेनगर स्थित एक निर्माणाधीन स्थल पर निर्माण कार्य की वजह से गहरा गड्ढा खोदा गया था। इसी गड्ढे में डूबने से दोनों बच्चों की मौत हो गई है। पुलिस के आलाधिकारी मौक़े पर मौजूद हैं। डूबने वाले दोनों बच्चों की उम्र 10 वर्ष से कम बताई जा रही है। इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। वहीं बच्चों के घरों में मातम का माहौल है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

कई दिनों से खुदा था गड्ढा :

जानकारी के अनुसार दो माह पहले पुराने घर को गिराया गया था। इसके बाद वहां निर्माण के लिए गढ्डा खोदा गया था। बारिश में गड्‌ढे में पानी भर जाने के चलते लगातार खतरा बना हुआ था। मकान मालिक ने उस ओर ध्यान नहीं दिया। न तो बाउंड्री बनवाई गई और न ही उस समय उसका पानी खाली करवाया गया। लापरवाही की वजह से दो बच्चों की जान चली गई। 

डूबते देख कूदा युवक :

जानकारी के अनुसार बच्चों को डूबते हुए देखकर एक युवक बचाने के लिए गढ्डे में निकालने के लिए कूदा भी। एक-एक कर दोनों को बाहर निकाला। एक ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया वहीं दूसरे की अस्पताल में मौत हुई।