छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में मिला कोरबा की महिला का शव, कागज में लिखा था मोबाइल नंबर, कॉल करने पर हुई पहचान, 8 दिन से थी लापता

बिलासपुर : बिलासपुर में झाड़ियों के बीच एक महिला का शव संदिग्ध हालत में मिला है। महिला के पास से कागज में लिखे मिले मोबाइल नंबर से उसकी पहचान कोरबा निवासी के रूप में हुई है। पिछले 8 दिनों से वो घर से लापता थी। घटना रतनपुर थाना क्षेत्र की है।

थाना प्रभारी देवेश सिंह राठौर ने बताया कि जाली गांव के पहाड़ी की तरफ एक चरवाहा मंगलवार की सुबह मवेशी चराने गया था। तब झाड़ियों के पास तेज बदबू आ रही थी। उसे लगा कि कोई जंगली जानवर की मौत हुई होगी। लेकिन जब पास जाकर देखा तो महिला की लाश मिली। जो कि चार से पांच दिन पुरानी होने की आशंका है।

महिला के पास मिले मोबाइल नंबर से हुई पहचान

महिला की लाश मिलने की सूचना के बाद लोगों की भीड़ जुट गई। सरपंच प्रतिनिधि और कोटवार ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने घटना स्थल की जांच की तो उसके पास कागज में एक मोबाइल नंबर मिला। कॉल करने पर महिला की पहचान कोरबा जिले के पाली थाना क्षेत्र के भाटा कछार निवासी शिवकुमारी मरार (43) पति महेत्तर मरार के रूप में हुई।

11 सितंबर को घर से हुई थी लापता

शिवकुमारी के चार बच्चे हैं। कुछ समय से वह मानसिक रूप से बीमार थी। बीते 11 सितंबर को परिजनों को बिना बताए कहीं चली गई। परेशान परिवार वाले उसकी तलाश कर रहे थे। अचानक शव मिलने की सूचना मिलते ही रतनपुर पहुंचे और महिला की पहचान की।

पीएम रिपोर्ट से खुलेगा मौत का राज

टीआई राठौर ने बताया कि महिला की शव पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया गया है। पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा। फिलहाल महिला की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई। वह अपने गांव से पहाड़ी और झाड़ियों के बीच कैसे पहुंची। ऐसे कई सवाल है, जिसका जवाब पुलिस के पास नहीं है। पुलिस जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होने का दावा कर रही है।