छत्तीसगढ़

IND vs AUS: विराट कोहली के 100 शतकों के पक्ष में नहीं बीसीसीआई? फैंस के रिएक्शन देख आपकी भी चिंता बढ़ जाएगी

नईदिल्ली : विराट कोहली को एशिया कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के शुरुआती दो मुकाबलो से आराम दिया गया है. आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 को मद्देनज़र रखते हुए बीसीसीआई की ओर से ये फैसला लिया गया. लेकिन फैंस ने बीसीसीआई पर काफी गंभीर आरोप लगाए हैं. फैंस का मानना है कि सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड बचाने के लिए किंग कोहली को आराम दिया गया है. 

दरअसल, विराट कोहली धीरे-धीरे 100 अंतर्राष्ट्रीय शतकों के करीब पहुंच रहे हैं. अब तक वे 77 इंटरनेशनल शतक जड़ चुके हैं. एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कोहली के बल्ले से शानदार शतक देखने को मिला था. मौजूदा वक़्त में विराट कोहली उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. 2023 में कोहली अब तक 5 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं. 

वहीं फैंस की माने तो बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के शुरुआती दो मुकाबलों में इसलिए रेस्ट दिया है, जिससे वो सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड न तोड़ सकें. फैन ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, “विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों से रेस्ट किया गया है. बीसीसीआई और मुंबई लॉबी सचिन तेंदुलकर की सेंचुरी के रिकॉर्ड को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है.

पहले ही सचिन के इस रिकॉर्ड कर चुके हैं धराशाई

गौरतलब है विराट कोहली ने एशिया कप 2023 में 13,000 वनडे रन पूरे किए थे. सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कोहली वनडे में सबसे तेज़ 13,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. कोहली ने 267 एकदिवसीय पारियों में ये खास आंकड़ा छू लिया था, जबकि सचिन तेंदुलकर को वनडे में 13,000 रनों का आंकड़ा छूने में 321 खेलनी पड़ी थी. कोहली ने उनसे काफी पहले ही खास आंकड़ा अपने नाम कर लिया.