छत्तीसगढ़

महिला आरक्षण बिल: राहुल गांधी का जिक्र कर लोकसभा में बदरुद्दीन अजमल बोले, …तो ये हर हफ्ते में संसद सत्र बुलाएंगे

नईदिल्ली : लोकसभा से महिला आरक्षण बिल को मंजूरी मिल गई है. इसपर चर्चा के दौरान ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) नेता बदरुद्दीन अजमल ने कहा बिल को लेकर सभी क्रेडिट लेने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि यह सबको मानना ही पड़ेगा कि यह बिल सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी लेकर आए थे.

अजमल ने लोकसभा में कहा, “इस बिल को लोकसभा में भी सबसे पहले कांग्रेस पार्टी ने ही पास करवाया था, जबकि राज्यसभा में बीजेपी ने इसका विरोध किया था. आज वह इसका श्रेय लेना चाहती है, जबकि हकीकत यह है कि यह बिल पास होना चाहिए. हम इसका समर्थन करते हैं. “

इस बीच AIUDF नेता ने राहुल गांधी का जिक्र किया और कहा, “मैं कांग्रेस राहुल गांधी को मुबारबाद देता हूं कि उनकी पद यात्रा ने इनकी (बीजेपी) नीद हराम कर दी है. सरकार क्या ला रही है, क्या दे रहे हैं और क्या बात कर रहे हैं, इन्हें कुछ पता ही नहीं है. यह परेशान हो गए हैं. यह बिल के ऊपर बिल लाएंगे.”

‘हर हफ्ते में संसद का सत्र बुलाएंगे’
उन्होंने दावा किया यह सेशन भी उनकी यात्रा के दबाव में बुलाया गया है. किसी को नहीं पता कि यह सत्र क्यों बुलाया गया है. अजमल ने राहुल गांधी से अपील की कि वह अपनी पदयात्रा को आगे भी जारी रखेंगे और यह हर हफ्ते में संसद का सत्र बुलाएंगे. 

‘मंदिर-मस्जिद का मसला खत्म’
AIUDF चीफ ने कहा, ” पिछले इलेक्शन में ही मंदिर-मस्जिद का झगड़ा खत्म हो गया और अब मंदिर भी बन गया. वे (बीजेपी) परेशान के अब क्या मुद्दा लेकर आएं. इसलिए वह कभी तलाक, कभी कश्मीर और कभी रिजर्वेशन का मामला लेकर आ रहें. यह महिलाओं का अधिकार हैं और उन्हें मिलना चाहिए.”

महिलाओं को एक बार दिल खोलकर टिकट दें
उन्होंने संसद को संबोधित करते हुए कहा कि उन बच्चियों के बारे में सोचें जिनको संसद में आने के बारे में कोई जानकारी नहीं हैं और जो आना चाहती हैं, उन्हें पीछे से सपोर्ट नहीं मिलता. बड़ी-बड़ी पार्टियां उनको टिकट नहीं देती. उनको एक बार दिल खोलकर टिकट दें, क्योंकि इस मुद्दे पर सिर्फ संसद में बोलने से कुछ नहीं होगा.