छत्तीसगढ़

बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए काल बनेंगे अश्विन, ऑफ स्पिनर के ODI टीम में लौटने से खुश पूर्व भारतीय सेलेक्टर

नई दिल्ली। रविचंद्रन अश्विन भारत की वनडे टीम में लौट आए हैं। अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। कप्तान रोहित और चीफ सेलेक्टर अजित आगरकर ने साफ किया है कि अश्विन के लिए अभी भी वर्ल्ड कप 2023 के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।

इस बीच, भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने अश्विन के एकदिवसीय टीम में लौटने पर खुशी जाहिर की है। प्रसाद का कहना है कि अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होंगे।

एमएसके प्रसाद ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए रविचंद्रन अश्विन के वनडे टीम में कमबैक पर खुशी जताई। उन्होंने कहा, “यह बहुत ही अच्छी खबर है। मैंने पहले भी कहा था कि अश्विन घरेलू परिस्थितियों में इंडियन टीम के लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं। अश्विन ने भारत की कंडिशंस में तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 500 के करीब विकेट चटकाए हैं।”

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा, ” हर टीम में इन दिनों तीन से चार बाएं हाथ के बल्लेबाज मौजूद हैं, ऐसे में अश्विन लेफ्ट हैंडर्स के लिए काल साबित हो सकते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके वर्ल्ड कप 2023 की टीम में भी जगह बनाने में सफल रहेंगे।”

20 महीने बाद टीम में लौटे हैं अश्विन

रविचंद्रन अश्विन की वनडे टीम में 20 महीने बाद वापसी हुई है। अश्विन ने अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला जनवरी 2022 में खेला था। इसके बाद से अश्विन को 50 ओवर के फॉर्मेट में अपनी काबिलियत दिखाने का मौका नहीं मिल सका था। अश्विन ने भारत की सरजमीं पर अब तक कुल 42 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान ऑफ स्पिनर ने कुल 65 विकेट अपने नाम किए हैं। अश्विन का इकॉनमी भी महज 5.07 का रहा है।