छत्तीसगढ़

प्रभास की कल्कि 2898 एडी के मेकर्स ने जारी किया कानूनी नोटिस, भारी पड़ेगा कॉपीराइट का उल्लंघन

नईदिल्ली : प्रभास इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। ‘कल्कि 2898 एडी’ पिछले कुछ वर्षों से सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक रही है। फिल्म के कलाकारों में प्रभास, दीपिका पादुकोण, कमल हासन, अमिताभ बच्चन और कई अन्य नाम शामिल हैं। फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है, जो ‘महानती’ और ‘येवडे सुब्रमण्यम’ जैसी बॉक्स ऑफिस हिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं।

अब प्रभास की फिल्म को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। निर्माता वैजयंती मूवीज ने कॉपीराइट उल्लंघन के खिलाफ कानूनी नोटिस जारी किया है। उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए कॉपीराइट नोटिस की घोषणा की। नोटिस के अनुसार, सोशल मीडिया सहित किसी भी व्यक्ति के जरिए फिल्म से संबंधित किसी भी प्रकार के सीन्स, फुटेज, चित्र, संगीत या किसी अन्य चीज को साझा करना एक आपराधिक अपराध होगा, जो 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत दंडनीय होगा।

यह नोटिस कॉपीराइट उल्लंघन और पाइरेटिंग की चिंताओं के बीच आया है। कानूनी नोटिस फिल्म से संबंधित किसी भी प्रकार की फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी को रोकता है, जिसमें शीर्षक कार्ड, शुरुआती या समापन क्रेडिट, साथ ही फिल्म से संबंधित कोई भी दृश्य शामिल हैं। ‘कल्कि 2898 एडी’ प्रभास और दीपिका पादुकोण की सबसे बड़ी फिल्म होने वाली है। इसे हाल ही में एक झटके का सामना भी करना पड़ा। फिल्म के सेट से कुछ तस्वीरों को लीक कर दिया गया था, जिससे जाहिर तौर पर प्रोडक्शन टीम में निराशा पैदा हुई और अब ये बड़ा कदम उठाना पड़ा है।

बता दें कि इस फिल्म के टीजर में दिखाया गया था कि कैसे दुनिया भर में चारों तरफ अंधेरे का राज कायम हो गया है। लोगों को बंदी बना लिया गया है। बच्चे और बूढ़ों को भूखा रखा जा रहा है। लोगों के पास पानी को पानी नहीं है। लोगों को दिनदहाड़े मौत के घाट उतारा जा रहा है। इस बीच एक शख्स के हाथ में हनुमान जी की छोटी सी मूर्ति दिखाई देती है। लोग जैसे ही भगवान को याद करते हैं, प्रभास मसीहा बन उनकी मदद करने हाजिर हो जाते हैं। इस फिल्म में कमल हासन ;कल्कि 2898 एडी’ में मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में दिखाई देते हैं।

कल्कि 2898 एडी में दिलचस्प कलाकारों की टोली है, जिसमें दुलकर सलमान, दिशा पटानी, पसुपति और अन्य प्रसिद्ध कलाकार भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में होंगे। फिल्म को एक पौराणिक विज्ञान-फाई है, जिसे वैजयंती मूवीज द्वारा समर्थित किया जा रहा है और संगीत विभाग संतोष नारायणन द्वारा संभाला जा रहा है।