छत्तीसगढ़

IPL 2024: गौतम गंभीर के केकेआर से जुड़ने की चर्चा तेज, कप्तान नितीश राणा ने भी लगाए कयास

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 24वें सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स में बड़े बदलाव के संकेत मिले हैं. सबसे ज्यादा चर्चा गौतम गंभीर की वापसी को लेकर हो रही है. कप्तान नितीश राणा ने भी संकेत दिए हैं कि गौतम गंभीर की कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी हो सकती है. इससे पहले गौतम गंभीर ने केकेआर के मालिक शाहरुख खान से भी मुलाकात की. इन दोनों की मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स का अहम हिस्सा रहे हैं. 2011 से 2017 तक गंभीर ने केकेआर की कप्तानी की. गंभीर की कप्तानी में ही केकेआर 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रहा. इतना ही नहीं गंभीर की कप्तानी के दौरान केकेआर 5 बार प्लेऑप में जगह बनाने में कामयाब रही.

फिलहाल गौतम गंभीर आईपीएल में लखनऊ के साथ जुड़े हुए हैं. जस्टिन लैंगर की मुख्य कोच पद पर नियुक्ति के बाद से ही ऐसी चर्चा है कि गंभीर और लखनऊ के रास्ते अलग हो सकते हैं. अब शाहरुख और गंभीर की मुलाकात ने इस चर्चा को तेज भी कर दिया है.

वापसी के संकेत मिले

गंभीर ने शाहरुख खान की जमकर तारीफ भी की है. गंभीर ने कहा, ”शाहरुख सिर्फ बॉलीवुड के नहीं बल्कि दिलों के भी राजा है. जब भी शाहरुख खान से मुलाकात होती है तो बहुत मोहब्बत मिलती है. शाहरुख बेस्ट हैं.”2023 में केकेआर की कप्तानी करने वाले नितीश राणा ने गंभीर की वापसी के संकेत दिए. उन्होंने ट्वीट किया, ”शाहरुख और गंभीर अपने फील्ड के किंग हैं. यह घर वापसी के संकेत तो नहीं है? मैं इस बारे में सोच रहा हूं.”

बता दें कि बीते दो सीजन में केकेआर का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. पिछली दो बार से केकेआर प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर रही है. 2021 में आखिरी बार केकेआर प्लेऑफ का सफर तय करने में कामयाब हुई थी. हालांकि फाइनल मुकाबले में केकेआर को मोर्गन की कप्तानी में सीएसके के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.