छत्तीसगढ़

ओबीसी समाज लड़ाकू है.. ईंट से ईंट बजा देंगे, तेजस्वी यादव ने क्यों कहा ऐसा, समन पर भी दी प्रतिक्रिया

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए आक्रोश की मुद्रा में नजर आए। उन्होंने महिला आरक्षण के मुद्दे पर बात करते हुए ओबीसी समाज को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि ओबीसी समाज लड़ाकू है।

हालांकि, उन्होंने इस समाज को जागरूक लोगों का समाज भी बताया। वहीं, इसके अलावा उन्होंने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में लालू परिवार के सदस्यों को कोर्ट से समन जारी होने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

वहीं, महिला आरक्षण विधेयक संसद से पारित होने को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि यह (कानून कब लागू होगा? किस तारीख को लागू होगा?

उन्होंने कहा कि हम तो चाहते हैं कि 33 फीसदी ही नहीं बल्कि 50 फीसदी आरक्षण कर दें, लेकिन ओबीसी, अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं को भी आरक्षण मिलना चाहिए..। तेजस्वी ने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि ओबीसी समाज लड़ाकू समाज है, अपने अधिकारों के प्रति जागरूक समाज है, अगर अधिकार नहीं देंगे तो ईंट से ईंट बजा देंगे और अपना अधिकार लेकर रहेंगे।

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में समन जारी होने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने पटना में कहा कि यह कोई (सुनवाई) नई बात नहीं है, यह न पहली है न अंतिम है। यह चलते रहता है, इसमें कोई दम नहीं है।

बता दें कि तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को पटना में पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित कार रैली का शुभारंभ किया। इसी दौरान उन्होंने मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए उक्त बातें कहीं।तेजस्वी ने कार रैली को लेकर कहा कि सभ्यता, संस्कृति एवं विरासत का सफर अपने नाम की सार्थकता व उद्देश्यों को पूर्ण करते हुये बिहार के पर्यटकीय स्थलों का व्यापक प्रचार-प्रसार करेगी।

बता दें कि बिहार कार रैली के प्रतिभागी पटना-गया-बोधगया, राजगीर-रोहतास जैसे शहरों के पर्यटक स्थलों का भ्रमण करते हुए गंतव्य स्थान पर पहुंचेंगे। इस दौरान वे सभी हेरिटेज वॉक, रील मेकिंग सहित विविध कार्यक्रमों के माध्यम से प्रचार प्रसार करेंगे।