छत्तीसगढ़

वीडियो : केएल राहुल रातों-रात भूले विकेटकीपिंग, कर दी ऐसी गलतियां आंखों पर नहीं होगा यकीन

नईदिल्ली : केएल राहुल ने जब से चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी की है उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है. एशिया कप में उन्होंने वापसी के तुरंत बाद शतक ही ठोक दिया और अंत में भारत एशियन चैंपियन भी बना. लेकिन भारत लौटते ही केएल राहुल शायद अपने ट्रैक से भटकते हुए नजर आ रहे हैं. केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में कुछ ऐसा किया जिसके बाद फैंस उन्हें ट्रोल करने लगे. यहां बात राहुल की विकेटकीपिंग को लेकर हो रही है. मोहाली में राहुल ने बेहद खराब विकेटकीपिंग की और उन्होंने कैच छोड़ने से लेकर, रन आउट का मौका तक छोड़ा. यही नहीं वो आसान सी गेंद भी पकड़ने में नाकाम दिखाई दिए.

केएल राहुल ने मोहाली में खराब विकेटकीपिंग की सारी हदें तोड़ दी. ऐसा लगा मानो ये खिलाड़ी विकेटकीपिंग करना ही भूल गया है. केएल राहुल ने सबसे बड़ी गलती 23वें ओवर की पहली गेंद पर की. जब उन्होंने लाबुशेन को रन आउट करने का आसान सा मौका गंवा दिया. सूर्यकुमार यादव का आसान सा थ्रो राहुल पकड़ नहीं पाए और लाबुशेन को जीवनदान मिला. जब राहुल से गेंद छूटी तो उस वक्त लाबुशेन हाफक्रीज पर खड़े थे.

राहुल ने छोड़ी कैच

केएल राहुल ने इसके बाद 33वें ओवर में अश्विन की गेंद पर लाबुशेन की कैच छोड़ी. हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया को लाबुशेन का विकेट मिल गया. दरअसल लाबुशेन ने अश्विन की चौथी गेंद पर रिवर्स स्वीप लगाया और गेंद उनके ग्ल्वज़ पर लगकर राहुल के हाथों में गई लेकिन वो कैच नहीं ले पाए. हालांकि गेंद उनके ग्ल्वज़ से छिटकते हुए विकेट पर जा लगी और इस दौरान लाबुशेन का पांव क्रीज के बाहर था और स्टंप आउट दिए गए.

40वें ओवर में भी ड्रामा

40वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन का विकेट खोया, ये बल्लेबाज रन आउट हुआ. दिलचस्प बात ये है कि केएल राहुल के गेंद नहीं पकड़ने की वजह से ही ग्रीन रन आउट हुए. शमी की गेंद पर केएल राहुल बॉल को पकड़ नहीं पाए और फिर ऋतुराज गायकवाड़ ने गेंद को तेजी से पकड़कर नॉन स्ट्राइकर एंड पर फेंका और सूर्यकुमार यादव ने गजब अंदाज में ग्रीन को रन आउट कर दिया. इसके अलावा राहुल ने कई और गेंदें भी छोड़ी. जिसके बाद उनकी विकेटकीपिंग पर सवाल उठ रहे हैं.