छत्तीसगढ़

कंगना ने खालिस्तानियों पर साधा निशाना, सिख समुदाय से अखंड भारत को सपोर्ट करने का किया आग्रह

नईदिल्ली : बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। लगभग हर मुद्दे पर अपनी राय रखने वाली एक्ट्रेस एक बार फिर अपने विचारों और बेबाकी को लेकर सुर्खियों में हैं। दरअसल, अभिनेत्री ने हाल ही में भारत और कनाडा के बीच चल रही टेंशन का जिक्र करते हुए खालिस्तानी संगठनों की आलोचना की। इतना ही नहीं अभिनेत्री ने सिख समुदाय से ‘अखंड भारत’ के समर्थन में आगे आने का आग्रह किया।

भारत और कनाडा के बीच बढ़ते राजनयिक तनाव के बीच, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने खालिस्तानी आतंकवादी संगठन की आलोचना की है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के इस दावे पर बड़े पैमाने पर अंतरराष्ट्रीय विवाद के बीच भारत ने कनाडाई लोगों के लिए अगली सूचना तक वीजा सेवाओं को निलंबित कर दिया है कि उनकी सरकार के पास खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में नई दिल्ली से जुड़े खुफिया जानकारी है। ऐसे में खालिस्तानियों की वजह से दोनों देशों में तनाव की स्थिति है और इस बीच अब कंगना ने उनकी जमकर क्लास लगाई।

कंगना रणौत ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर इस मुद्दे पर अपने साझा करते हुए लिखा, ‘सिख समुदाय को खालिस्तानियों से खुद को अलग करना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा सिखों को अखंड भारत के समर्थन में आगे आना चाहिए। बिल्कुल वैसे ही जिस तरह से सिख समुदाय द्वारा मेरा बहिष्कार किया गया है और कितनी हिंसक तरीके से किया गया है। वे पंजाब में मेरी फिल्मों का विरोध करते हैं क्योंकि मैंने खालिस्तानी आतंकवादियों के खिलाफ बोला है, यह उनकी ओर से अच्छा निर्णय या संकेत नहीं है।’

कंगना ने आगे लिखा, ‘खालिस्तानी आतंकवाद उन्हें बुरा दिखाता है और यह पूरे समुदाय की विश्वसनीयता और उनकी समग्र धारणा को बर्बाद कर देगा। अतीत में भी खालिस्तानियों ने पूरे सिख समुदाय को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया है। मैं पूरे सिख समुदाय से अनुरोध करती हूं कि वे इसमें शामिल हों। धर्म के नाम पर उन्हें खालिस्तानी आतंकवादियों द्वारा किसी को भी उत्तेजित या उकसाया नहीं जाना चाहिए। जय हिंद।’ बाते दें, कि इस सप्ताह की शुरुआत में, कनाडाई रैपर शुभ उर्फ शुभनीत सिंह भारत का गलत नक्शा साझा करने के बाद उन्हें देश में होने जा रहा उनका ‘स्टिल रोलिन’ दौरा रद्द करना पड़ा।

वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना रणौत अगली बार ‘चंद्रमुखी 2’ में दिखाई देंगी, जिसमें राघव लॉरेंस मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म रजनीकांत और ज्योतिका अभिनीत ब्लॉकबस्टर तमिल फिल्म ‘चंद्रमुखी’ की सीक्वल है। उनके पास पाइपलाइन में सर्वेश मेवाड़ा की ‘तेजस’ है, जो 20 अक्टूबर को रिलीज होने की उम्मीद है। इसके साथ ही वह फिल्म ‘इमरजेंसी’ में अभिनय और निर्देशन दोनों गुण दिखाती नजर आएंगी।